Posts

Showing posts from January 19, 2013

Ganesha Blessed Pub School: में स्टूडेंट्स कर रहे हैं हफ्ता वसूली

शिवपुरी-शहर के गणेशा ब्लेस्ड स्कूल में एक छात्र की दबंगाई इस कदर हावी है कि उसने अपने सहपाठियों से अवैध वसूली तक शुरू कर दी। जब कोई छात्र अवैध वसूली नहीं देता तो उसके साथ मारपीट की जाती है। इसी तरह की एक घटना गत दिवस गणेश ब्लेस्ड स्कूल में घटित हुई।

इंग्लिश एसोसिएशन का वार्षिकोत्सव

शिवपुरी- शहर के उत्कृष्ट विद्यालय में जनवरी को मनीषी व गुरू डॉ. चंद्रपाल सिंह सिकरवार की परंपरा को कायम रखते हुए संस्था के प्राचार्य अशोक श्रीवास्तव के निर्देशन में इंग्लिश एसोशिएशन के प्रभारी डॉ. रतीराम धाकड़ द्वारा किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि बतौर माधव राष्ट्रीय उद्यान के वन संरक्षक शरद गौर, विशिष्ट अतिथि के रूप में तहसीलदार आरए प्रजापति, सहायक संचालक संजय श्रीवास्तव व डाईट प्राचार्य आरएम मिश्रा मौजूद थे।

संतों का महाकुंभ में खालसा, भक्तों का जनसैलाब उमड़ा

शिवपुरी-शिवपुरी के संत, महात्माओं और श्री महंतो का इन दिनों महाकुंभ इलाहाबाद में खालसा(कैम्प) श्री सनकादिक आश्रम नगर सेक्टर 10 में लगा है। शिवपुरी के ककरवाया ग्राम में स्थित संत श्रीमहंत बल्लभदास जी महाराज के मागदर्शन में इनके गुरूभाई श्री श्री 108 श्री महंत कल्याणदास जी महाराज, श्री जम्दगनी ऋषि की तपोभूमि बड़ी मदागन आश्रम लटेरी के नेतृत्व में विशाल परिसर में महकुंभ् लगा हुआ है।

पाइप लाइन में करंट, जानवर हुए शिकार, प्रशासन को इंसानी मौत का इंतजार

शिवपुरी- शहर के पुरानी शिवपुरी में स्थित कटरा मोहल्ला में पिछले तीन दिनों से पाईप लाईन में करंट फैलने से एक बकरी की मौत हो गई और दो गाय करंट से झुलस गईं। इसकी सूचना जब स्थानीय लोगों ने विद्युत विभाग के आला अधिकारियों को दी, लेकिन वहां विभाग का कोई भी कर्मचारी नहीं पहुंचा और तीन दिन से यह स्थिति बनी हुई है। जिससे कॉलोनीवासियों में आक्रोश बना हुआ है।

शिवपुरी में हादसों का शनिवार

शिवपुरी- शहर के अलग-अलग तीन स्थानों पर हुई दुर्घटनाओं में पांच लोग घायल हो गए हैं। जिनमें से एक गंभीर रूप से हुए घायल को ग्वालियर रैफर कर दिया। दुर्घटनाओं के कारण अलग-अलग बताए जा रहे हैं। पुलिस ने इन सभी दुर्घटनाओं के मामले को अपने संज्ञान में ले लिया है और जांच शुरू कर दी है।

मजदूरों से भरी ट्रॉली में ट्रक ने मारी टक्कर, 7 मजदूर घायल

शिवपुरी- शनिवार सुबह सात बजे मजदूरों से भरी ट्रेक्टर ट्रॉली में ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। जिससे टे्रक्टर-ट्रॉली सेसई पर स्थित पुल को तोड़कर नहर में जा गिरे। जिससे उसमें सवार 7 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये। सभी घायलों को जिला चिकित्सालय में लाया गया। जहां एक घायल की गंभीर हालत को देखते हुए उसे डॉक्टरों ने ग्वालियर रैफर कर दिया।