Posts

Showing posts from August 7, 2012

सिंधिया ने दिलाई लायन्स व लायनेस क्लब ऑफ शिवपुरी को समाजसेवा की शपथ

शिवपुरी। जैसी सोच वैसा परिणाम इसे ही आधार मानकर यदि कोई कार्य करना है तो निश्चित रूप से उसमें सफलता प्राप्त होती है मैंने देखा है समाजसेवा के क्षेत्र में लायन्स क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के उन कार्येां को जिसमें क्लब के द्वारा की जाने वाली गतिविधियों में जैसा उन्होंने सोचा ठीक वैसा ही किया, इस तरह के सेवा कार्यों में लायन्स क्लब साउथ अव्वल है यही वजह है कि मैं इस क्लब की सेवा गतिविधियों से प्रभावित हुआ और आज मंै भी इसका सदस्य हॅंू क्लब द्वारा इसी तरह गरीब निर्धनों व जनहित व समाजसेवा में कार्य किए जाए यह एक अनुकरणीय कार्य है जिसका फल सदैव मीठा ही मिलता है।

क्षत्रिय महासभा महिला इकाई: शा.विद्यालय में ध्वजारोहण, महल सरांय में स्वास्थ्य शिविर

Image
शिवपुरी। शहर के मध्य सिद्धेश्वर कॉलोनी में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा महिला इकाई की मासिक बैठक का आयोजन गत दिवस महासभा की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मीरा कुशवाह के निवास पर आयोजित की गई। इस बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमंती रंजना सिंह चौहान व संभागीय प्रभारी के साथ मौजूद महासभा की महिलाओं ने इस बार ध्वजारोहण के लिए शा.प्रा.विद्यालय लुधावली का चयन किया तो वहीं गरीब आदिवासियों को वर्षाकाल के समय विभिन्न बीमारियों से बचाव के लिए स्वास्थ्य शिविर महल सरांय आदिवासी बस्ती में आयोजित करने का निर्णय हुआ।

मैं नटवरलाल नहीं, मीडिया ने बना दिया : पी.मोहन

शिवपुरी। मैंने किसी भी तरह से किसी का बुरा नहीं किया और जो लोग मुझे ठग और नटवारलाल की संज्ञा दे रहे है वह कुत्सित मानसिकता के शिकार है मैंने अपने व्यावायिक कार्य के लिए शहर के कुछ लोगों से उधारी के एवज में पैसे लिए और इसके बदले उन सभी देनदारों को मंैने चैक भी दिया यदि चैक गलत हो तो मैं सजा का भागी बनता हंॅू लेकिन जिस प्रकार से पाण्डे एग्रो एजेंसी के संचालक ने व्यावासियकता की होड़ में जो आरोप मुझ पर लगाए है वह सभी निराधार है बल्कि मुझे उल्टे पाण्डे एग्रो एजेंसी से लाखों की लेनदारी करनी है।

कोलारस हेल्थ सेंटर पर 10 सालों से जमे हैं बीएमओ

शिवपुरी/कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्र में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर अव्यवस्थाओं का डेरा  जमा हुआ। यहां बीते 10 वर्षों से पदस्थ बीएमओ ने अपनी हठधर्मिता का अधिकार ऐसा कर रखा है कि यहां जमे हुए सभी चिकित्सकों पर बीएमओ का प्रभाव इस कदर हावी है कि वह भी इनके खिलाफ मुंह नहीं खोल पा रहे है। ऐसे में योजनाओं का क्रियान्वयन कहां से होगा इसका अंदाजा स्वत: ही लग सकता है। कई बार लिखित व मौखिक रूप से स्थानीय जनप्रतिनिधियों, जनता व चिकित्सकीय स्टाफ ने अपनी समस्याओं से बीएमओ को शिकायत की परन्तु उनकी समस्याऐं आज भी वहीं की वहीं है।

बदरवास में 110 गायें लावारिस

शिवपुरी/बदरवास। जिले के बदरवास क्षेत्र में बीते रोज कोई 110 गायें लावारिस हाल में छोड़ गया है। यहां यह गायें बदरवास से एबी रोड पर कुछ दूरी स्थित ग्राम ईसरी में स्थित गोविन्द धाम पर मौजूद महंत पुरूषोत्तमदास जी महाराज इन गायों की सेवा ग्रामीणजनों के सहयोग से कर रहे है।

केवल रविवार को बंद होंगी सरकारी राशन की दुकानें

शिवपुरी। जिला कलेक्टर आर.के.जैन ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से वास्तविक कार्डधारियों को प्रतिमाह निर्धारित मात्रा एवं उचित मूल्य पर राशन सामग्री उपलब्ध कराए जाने हेतु सभी उचित मूल्य की दुकानें रविवार को छोडकर प्रतिदिन प्रात: सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक और अपरांत 3 बजे से शांम 7 बजे तक दुकान खुली रखी जाएगी।

सड़क निर्माण नहीं रोका जाएगा: नपाध्यक्षा

Image
शिवपुरी। नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती रिशिका अनुराग अष्ठाना ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए जानकारी दी है कि नगर पालिका द्वारा शहर में बनवाई जा रही सी.सी. रोड़ का निर्माण कार्य नहीं रोका जाएगा। इस संबंध में उन्होंने बताया कि सड़क निर्माण आम जनता की मूलभूत सुविधा को ध्यान में रखते हुए कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन निर्र्माण कार्यो पर की जाने वाली नकारात्मक राजनीति तथा गलत अफवाह होना दुभाग्य का विषय है।