Posts

Showing posts from June 11, 2012

लो बदल दिया दिग्विजय सिंह का बनाया एक और नियम, अनुकंपा नियुक्तियां हुईं आसान

उमा भारती के मिस्टर बंटाढार और अपने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का बनाया एक और नियम आज शिवराज सिंह ने तोड़ दिया। दिग्विजय सिंह ने मध्यप्रदेश की आबादी रोकने और कलेक्टरों के नसबंदी टारगेट पूरे करवाने के लिए नियम बनाया था कि दो से अधिक संतान वालों को अनुकंपा नियुक्ति नहीं मिलेगी, लेकिन अब यह नियम शिथिल कर दिया गया है।

यदि सीएम से मिलने की प्लानिंग है तो जरा रुकिए

Image
सेन्ट्रल डेस्क यदि आप मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मुलाकात के लिए भोपाज जाना चाहते हैं तो रुक जाइए, वो 17 जून से 26 जून तक विदेश यात्रा पर रहेंगे एवं 27 जून से ही अपने काम पर वापस लौटेंगे। आप खुद देखिए उनके जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी यह प्रेसनोट :-

आधे घंटे तक रोते रहे संजय बेचैन

Image
शिवपुरी के चिरपरिचित पत्रकार संजय बेचैन ने फेसबुक पर एक फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि "दोस्तों, इस फोटो को खींचने के बाद मै आधा घंटे तक बहुत रोया ,पता नहीं क्यों मेरे आंसू थम ही नहीं रहे थे ...आज फिर ये फोटो फेसबुक पर शेयर करते समय मेरे आंसू निकल आये" आप भी देखिए वह फोटो जो श्री बेचैन ने शेयर किया।

अब युवक की नग्न लाश रेल की पटरियों पर

शिवपुरी। जिले भर में इन दिनों कहीं हत्या तो कहीं अज्ञात लाश तो कहीं अपहरण, बलात्कार ऐसे अपराधों में कमी आने की बजाए बढ़ते ही जा रहे है। अभी कुछ दिनों पहले जहां खनियाधाना में हत्या की वारदातें हुई तो वहीं अब शिवपुरी में रेलवे क्रॉसिंग से महज 100 मीटर की दूरी पर युवक की नग्र लाश रेल पटरियों के बीच में मिली है। उक्त युवक की उम्र 25 से 30 वर्ष के लगभग संभावित है और वह अज्ञात है। ऐसा प्रतीत होता है कि या तो उसकी हत्या हुई है या फिर टे्रन से गिरने से वह मौत का शिकार हुआ है। पुलिस की नजर में यह दुर्घटना का मामला है लेकिन हत्या की आशंका से भी इन्कार नहीं किया जा सकता। टीआई दिलीप यादव ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मृत्यु के कारण के विषय में सुनिश्चित रूप से कुछ कहा जा सकेगा।

वो चुपके से घर में घुसा और .....

शिवपुरी। सिरसौद थाना क्षेत्र के भावखेड़ी गांव में बीती रात अपने कमरे में अकेली सो रही विवाहित महिला के साथ गांव के एक युवक तेजसिंह पुत्र मिट्टू ने छेड़छाड़ कर दी। महिला जब चिल्लाई तो युवक भाग निकला।

शिखरचंद व मुकेश के हत्यारे को आजीवन कारावास

शिवपुरी। शिवपुरी जिला एवं सत्र न्यायाधीश एएस तोमर ने दो लोगों के हत्या के आरोप में धारा 302 (दो शीर्ष)के तहत इंदर सिंह को आजीवन कारावास के साथ एक-एक हजार के अर्थ दण्ड से दण्डित किया है। वहीं उसके पिता सेवानिवृत्त प्रधान आरक्षक रामभरोसे को दोष मुक्त किया है। शासन की ओर से लोक अभियोजक मदन बिहारी श्रीवास्तव ने मामले की पैरवी की।

नीलगाय के शिकारी गिरफ्तार

Image
शिवपुरी। जिले के ऐरावन वन क्षेत्र के मडीखेड़ा डेम के पास वन महकमे के कर्मचारियों ने नील गाय का शिकार करने वाले पांच शिकारियों में से चार को दबोच लिया है। दबोचे गए शिकारियों से शिकार की गई नील गाय का सिर, पैर, खाल तथा मास बरामद किया है। एक शिकारी अभी फरार बताया गया है।

देखो ठकरास: स्पीक से बाईक चलाने पर दलित की नाक काट डाली

Image
शिवपुरी-दलितों के साथ होने वाले अत्याचारों में भी कमी आने की संभावना कम ही नजर आ रही है क्योंकि दलित कुछ भी करें तो उसे अन्य समाज व वर्ग के लोग किसी न किसी कारण से परेशान करते ही है कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला जिले के नरवर क्षेत्र में, एक दलित को तेज गति से वाहन चलाने पर अपनी नाक कटानी पड़ी।

आचार्य विवेक सागर महाराज ससंघ की आगवानी

Image
शिवपुरी-जब-जब संतों का समागम समाज को मिलता है तब-तब उस नगरी में धर्म की वर्षा होने लगती है। संतों के आगमन से न केवल श्रावकों को सद्राह पर चलने की सीख मिलती है वरन् वे अपने जीवन को श्रेष्ठ राह पर चलने के लिए तैयारी भी करते हैं। अत: संतों का आगमन समाज के लिए अत्यंत सुखदायी होता है। यह विचार आचार्य विवेक सागर महाराज ने स्थानीय छत्री जैन मंदिर पर सोमवार सुबह धर्मसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

शादी के 5 माह बाद फांसी पर झूलती मिली पिंकी की लाश

शिवपुरी। जिले के बामौरकला थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम हतरा में आज एक नवविवाहित पिंकी की लाश फांसी के फंदे पर झूलती हुई मिली। गौर तलब है कि पिंकी की शादी पांच माह पूर्व ही संपन्न हुई थी। पुलिस मामले मर्ग कायम जांच प्रारंभ कर दी है।

शिवपुरी में रिक्त पदों पर बाईइलेक्शन 4 जुलाई को

शिवपुरी-त्रिस्तरीय पंचायतों में 31 मार्च 2012 की स्थिति में जिले में रिक्त 22 पंच, 4 सरपंच, 1 जनपद पंचायत सदस्य के रिक्त पद हेतु 2 जुलाई 2012 को निर्वाचन सम्पन्न होगा, जिसमें पंच पद हेतु जनपद पंचायत शिवपुरी में 6 स्थानों पर, बदरवास में 3 स्थानों पर, नरवर में 4 स्थानों पर , पिछोर में 1 स्थान पर, कोलारस में 3 और करैरा मं 5 स्थानों पर, जबकि सरपंच पद हेतु नरवर जनपद पंचायत के तहत ग्राम पंचायत भाषण कला में पिछोर की ग्राम पंचायत ऊमरी खुर्द में, खनियााधाना की ग्राम पंचायत क्यारा में और कोलारस जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत पाड़ौरा में और नरवर जनपद पंचायत के निर्वचन क्षेत्र क्र. 20 में जनपद सदस्य के लिए निर्वाचन होगा।

पंचायत सचिव की दो वेतन बृद्धियां रोकी

शिवपुरी। जिला पंचायत शिवपुरी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा जिले की जनपद पंचायत पोहरी की ग्राम पंचायत रैयन के सचिव रामबाबू को अपने दायित्वों के प्रति लापरवाही एवं उदासीनता बरतने एवं अनुशासनहीनता के आरोप में दो वार्षिक वेतन बृद्धियां रोकी गई हैं।