मनरेगा में भरे जायेंगे प्रतिनियुक्ति पर 302 पद

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में संचालित महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में जिला एवं जनपद पंचायत स्तर पर 302 पद प्रतिनियुक्ति पर भरे जा रहे हैं। मनरेगा आयुक्त श्री नीरज मंडलोई ने बताया है कि संविदा नियुक्ति के अतिरिक्त प्रतिनियुक्ति पर भी पदों की पूर्ति की प्रक्रिया चल रही है। इससे योजना को और अधिक प्रभावी तरीके से संचालित किया जा सके।
प्रतिनियुक्ति पर जिला स्तर पर 4 प्रकार के 94 पद एवं जनपद पंचायत स्तर पर 2 प्रकार के 208 पद की पूर्ति की जाएगी। इस प्रकार कुल 302 पद में जिला पंचायत स्तर के लिये 47 पद परियोजना अधिकारी (तकनीकी), 21 पद जिला ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिकारी, 12 पद लेखाधिकारी एवं 14 पद ऑडिटर के हैं। जनपद पंचायत स्तर के 39 पद सहायक लेखाधिकारी एवं 115 पद लेखापाल के हैं।

सीधे नहीं भेज सकेंगे आवेदन पत्र

आवेदनकर्ता को अपने आवेदन-पत्र विभाग प्रमुख के माध्यम से भेजने होंगें। आवेदनकर्ता यदि सीधे आवेदन करते हैं तो उनके आवेदन- पत्र स्वीकार नहीं किये जा सकेंगे। प्रत्येक पद के लिए पृथक-पृथक आवेदन-पत्र प्रस्तुत करना होगा। आवेदन-पत्र का प्रारूप, अहर्ताएँ एवं प्रतिनियुक्ति की शर्ते परिषद मुख्यालय, भोपाल के सूचना-पटल एवं वेबसाईट www.nregs-mp.org पर 26 जून से उपलब्ध रहेंगी। आवेदन-पत्र मध्यप्रदेश राज्य रोजगार गारंटी परिषद मुख्यालय में संयुक्त आयुक्त (प्रशासन) के पते पर 30 जुलाई तक सभी आवेदन का परीक्षण मुख्यालय स्तर पर किया जाएगा। छटनी के बाद प्रतिनियुक्ति पद के लिये साक्षात्कार होगा।