वो पीछे से आए, आंखों में झोंकी मिर्ची, 7.5 लाख लूटकर ले गए

शिवपुरी। नगर में बेखौफ तरीके से पुलिस की आंखों में धूल झोंककर सरेआम लूट की वारदात आज शहर में घटित हुई। महल के पीछे वाले मार्ग पर तीन बदमाशों की बाईक ने राह चलते एक बाईक सवार की आंखों में मिर्ची झोंककर उसके पास रखा पैसों से भरा बैग छीन लिया और रफूचक्कर हो गए। बीच शहर में हुई इस घटना से पुलिस के हाथ-पांव फूलते नजर आए लेकिन बदमाशों के भागने के बाद पुलिस लकीर पीटती नजर आई और अब बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।
शहर में आए दिन बैंक से रूपये निकालकर ले जाने वालों तथा व्यापारियों के साथ में लगातार घट रही लूट, चोरी की घटनाओं के बाबजूद भी पुलिस प्रशासन द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। लुटेरे चाहे जब शहर के बीचों बीच लूट की बारदात को अंजाम देकर साफ बच निकलते हैं और पुलिस बाद में सांप निकलने के बाद लकीर पीटती रह जाती है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी मांगीलाल पुत्र देवीलाल धाकड़ व  दमाद बीरू पुत्र पन्ना लाल निवासी बगवासा थाना बदरवास, बड़ा बेटा रघुनंदन, छोटे बेटे का साला नरोत्तम, साढ़ सीताराम आज दोपहर पंजाब नेशनल बैंक से दोपहर 12:10 पर पैसे निकालकर मांगी लाल अपने दामाद बीरू की मोटर साईकिल पर सवार होकर अपने घर फतेहपुर की ओर जा रहे थे तभी महल के पीछे के गेट के सामने तीन अज्ञात लोग उनके पीछे लग गए और बीरू की आंखों में मिर्चि झोंक दी जिससे गाड़ी गिरगई और मांगीलाल भी गिर पड़ा और लुटेरे मांगीलाल के हाथ से नोटों से भरा बैंग छीन कर ले उड़े जबकि पीछे मांगीलाल का बड़ा बेटा रघुनंदन छोटे बेटे का साला नरोत्तम व साड़ू सीताराम अपनी मोटर साईकिल से आ रहे थे। लेकिन जब घटना स्थल तक पहुंचे तब  लुटेरे वहां से रफू चक्कर हो गए। तत्पश्चात बीरू को तुरंत उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया और इस लूट की घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी जिस पर से पुलिस फरियादी से पूछताछ कर लुटेरों की तलाश में जुट गई है।

प्लॉट खरीदने के लिए निकाले थे रूपए

मांगीलाल पुत्र देवीलाल ने बीते दिनों खेती की जमीन बेचकर बैंक में 25 लाख रूपए जमा किए थे। उनमें से आज दोपहर लगभग 12:10 बजे साढ़े सात लाख रूपए अपने बड़े बेटे को प्लाट खरीदने के लिए निकाले थे। रूपए निकाल कर जब ये महल के पीछे से अपने घर की ओर जा रहे थे तभी लुटेरों ने इनकी आंखों मिर्ची झोंकर रूपयों से भरा बैंग छीनकर ले गए। भागते हुए बदमाशों को लोगों ने भी देखा लेकिन वह पहचान नहीं सके और पुलिस को भी कोई पर्याप्त जानकारी नहीं दे पाए जिससे इन बदमाशों के बारे में कोई जानकारी लग सके। फिलहाल पुलिस भी माथापच्ची करने में लगी है कि आखिर बदमाश बीच शहर में से लूट की वारदात कर कहां फुर्र हो गए?