केपी सिंह का शिकार हुए टीआई पाठक को मिला बैराड़ थाना

शिवपुरी- निष्क्रियता के आरोप में लाइन अटेच किए गए शंभू सिंह जाट के स्थान पर राजेन्द्र पाठक को बैराड का नया टीआई बनाया गया है। एसपी आर पी सिंह ने आज इस आशय का आदेश जारी किया। श्री पाठक को दो माह पहले ही पिछोर टीआई पद से विधानसभा में विधायक केपी सिंह द्वारा उठाए गए मामले के कारण हटाया गया था।



कल शंभू ङ्क्षसह जाट को एसपी आरपी सिंह ने एक तरह से दण्डित करते हुए लाईन अटेच कर दिया। पुलिस सूत्रों का कथन था कि पिछले दिनों कस्बे में महिला भभूतिबाई धाकड़ की उसके देवर के लड़के एवं तीन अन्य लोगों ने मिलकर निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी थी और घर से सोने चांदी के जेबरात लूट लिए थे। इस मामले में प्रथम दृष्टया बैराड थाना प्रभारी श्री जाट की निष्क्रियता सामने आई। 
 
सूत्रों के अनुसार नए टीआई की माथापच्ची के लिए काफी सोचविचार के बाद अन्तत: कल आधी रात को राजेन्द्र पाठक को बैराड का नया टीआई बनाने का निर्णय लिया है। श्री पाठक दबंग अधिकारी माने जाते है और राजनैतिक हस्तक्षेप में भरोसा नहीं करते। उन्होंने अपने पिछोर कार्यकाल में भाजपा नेता हरिगोपाल शर्मा के यहां छापा मारकर गांजे का कारोबार पकड़ा था और उनके भाई को गिरफ्तार किया था। 
 
इसका जब हरिगोपाल ने विरोध किया तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर अधोवस्त्रों में थाने लाया गया। इस मामले को वहां के विधायक केपी सिंह ने जब विधानसभा में उठाया तो श्री पाठक को लाईन अटेच कर दिया गया। लेकिन श्री पाठक जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के चहेते बने रहे।