24 लाख की चोरी का नहीं लगा सुराग

शिवपुरी। जिले के धौलागढ़ क्षेत्र के खदान व्यावसायी के घर हुई 24 लाख रूपये की चोरी का अब तक पुलिस सुराग नहीं लगा पाई है। इस मामले में पुलिस ने शक के आधार पर मोंगिया परिवार के कुछ सदस्यों को पूछताछ के लिए पुलिस थाने बुलाया लेकिन इस पूछताछ मे भी पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लग सका है आज घटना का हफ्ता भर बीत चुका है।

शिवपुरी एसडीओपी संजय अग्रवाल स्वयं पुलिस डॉग के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और परिजनों से पूरे मामले की जानकारी ली। इसके बाद भी अब तक पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लग सका है। बस पुलिस के प्रयास जारी है। पुलिस की सुस्त प्रणाली से फरियादी पीडि़त परिवार ने पुलिस अधीक्षकसे शीघ्र इस ओर कार्यवाही की मांग की है।

यहां बता दें कि  धौलागढ़ निवासी खदान व्यवसाई कौशल किशोर पुत्र रामजीलाल के घर में बीती 22 जून को अज्ञात चोरों ने  घर में घुसकर तलाशी के दौरान 16 लाख रूपये नगद, 15 तौले सोने और 6 किलो चांदी के आभूषण सहित लगभग 24 लाख रूपये की संपत्ति उड़ा दी है। घटना के समय कौशल किशोर उनकी पत्नी सीतादेवी और पुत्र दिनेश छत पर स्थित एक कमरे में सोए थे और छत के रास्ते ही चोरों ने मकान में प्रवेश कर लगभग पूरा घर ही साफ कर दिया है। 

इस घटना की जानकारी उसी दिन सुबह साढ़े तीन बजे सीतादेवी जब उठी तब उन्हें घर के सारे दरवाजे खुले मिले तब चोरी का पता चला। घटना के तुरंत बाद अगले ही दिन एसडीओपी संजय अग्रवाल दलबल और पुलिस डॉग सहित घटना स्थल पर पहुंच गए और पुलिस डॉग के आधार पर जंाच शुरू की। यहां परिजनों से जब पूछताछ हुई तो गांव के मोंगिया परिवार पर शक हुुआ। जिस पर पूछताछ जारी है।

चोरी को लेकर असमंजस में है पुलिस

इस घटना में जिस प्रकार से चोरों ने छत के रास्ते से मकान में प्रवेश कर निचली मंजिल में स्थित दो कमरों की अलमारियों को तोड़कर नगदी और आभूषण चुराए। वहीं बताया जाता है कि एक कमरें में 15 लाख और दूसरे कमरे में एक लाख रूपये रखे हुए थे। यह रकम कहां से आई थी यह जानकारी देते हुए कौशल किशोर ने बताया कि बीती 27 मई को शिवपुरी मे 13 लाख रूपयें कीमत की जमीन बेची थी और शेष तीन लाख रूपये उनके खदान व्यवसाय से संबंधित है। 

फरियादी ने बताया कि 15 तौले सोने के आभूषणों में पांच पांच तौले के हार और मंगलसूत्र, 6-6 ग्राम की दो अंगूठियां, डेढ़ तौले की सोने की चैन, बजट्टी और चांदी के आभूषणों में करधनी आदि शामिल है और इस राशि को वह बंटवारे में बांटना चाह रहा था कि चोरो ने वारदात कर दी। पुलिस अब फरियादी के बयानो को लेकर ही असमंजस में है कि इतनी बड़ी राशि को किसी बैंक में जमा क्यों नहीं किया और घर पर ही रखे रहे। अब पुलिस अपने प्रयासों में तेजी ला रही है वहीं फरियादी ने एसपी से शीघ्र इस ओर कार्यवाही की मांग भी की है।