कोलारस में मिली पोहरी के शिक्षक की लाश

शिवपुरी/कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्र में रहने वाला संविदा शिक्षक जब अपनी ड्यूटी पोहरी हो गई तो वहां परिवार सहित रहने चला गया था। रीढ़ की हड्डी में बीमारी के चलते उसका उपचार कराने के लिए इस शिक्षक ने गुरूवार की शाम को अपने भाई से फोन पर बात कर भोपाल में उपचार कराने की बात कही थी लेकिन शुक्रवार की सुबह शिक्षक की लाश कोलारस में देखकर लोग अचंभित रह गए।


मृतक की कनपटी में गोली लगी थी और पास में ही एक कट्टा पड़ा हुआ था वहीं मृतक के पास से उसका हैलमेट, दो ठण्डे की बोतल व एक बैग पाया गया। बताया जाता है कि मृतक कुछ दिनों से डिप्रेशन में भी था और इस मौत की वजह भी आत्महत्या प्रतीत हो रही है। फिलहाल पुलिस मामले की विवेचना में जुटी है पोस्टमार्टम  रिपोर्ट आने के बाद भी मामले में आगे की कार्यवाही की जाएगी।

जानकारी के अनुसार मूलत: कोलारस के शराब मोहल्ला निवासी राकेश जैन पुत्र कैलाश नारायण वर्तमान में पोहरी अनुविभाग में ग्राम भोजपुर की शाला में संविदा शिक्षक में नौकरी होने के कारण अपने परिवार के साथ पोहरी में रहता था है जबकि राकेश की जमीन व मकान कोलारस में है। बीते कुछ दिनों से बताया गया है कि राकेश अपनी रीढ़ की हड्डी में बीमारी को लेकर काफी परेशान था और बीती शाम उसने अपने भाई मनीष को भी इस बीमारी के संबंध में बताया था कि वह रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन कराने 21 जून को भोपाल जाएगा।

इसी मकसद से बीती रात्रि 8:30 बजे राकेश अपनी बाईक पर सवार होकर पोहरी से निकल गया लेकिन वह भोपाल तो नहीं पहुंचा बल्कि शुक्रवार की अलसुबह मॉर्निग वॉक पर निकले कुछ लोगों ने राकेश की बाईक व लाश उसके खेत में पड़ी देखी। जिस पर तत्काल पुलिस को सूचित किया गया। मृतक राकेश की कनपटी में गोली लगी थी और पास में ही एक कट्टा पड़ा था घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक आर.पी. सिंह का कहना है कि मृतक डिप्रेशन में था और हो सकता है उसने इसी कट्टे से आत्महत्या कर ली हो फिलहाल फोरेंसिक टीम भी कोलारस पहुंची और मामले की विवेचना कर रही है।

मृतक की मौत के बारे में पीएम रिपोर्ट के बाद ही खुलासा हो सकेगा। मृतक के पास से उसका बैग, हैलमेड व दो ठण्डे की बोतल पाई गई है। वहीं मृतक की के घरवालों का कहना है कि राकेश के हाथ की अंगूठी और चैन गायब है इससे यहां ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कहीं राकेश के साथ लूट तो नहीं हुई अथवा लूट के इरादे से हत्या की गई हो? फिलहाल मामला विवेचना में है।