मैजिक पर बैठना पड़ा महंगा, लगा करंट हुई मौत

शिवपुरी। क्षमता से अधिक सवारियों के रूप में मैजिक वाहन की सवारी में सवार एक युवक को भारी पड़ गया। जहां बिजली के करंट से मैजिक पर बैठे युवक की मौत हो गई तो वहीं एक अन्य युवक भी इस करंट के प्रभाव में आकर घायल हो गया।
तत्काल दुर्घटना की सूचना पर बदरवास पुलिस ने घायल को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय रैफर किया तो वहीं मृत व्यक्ति का मर्ग कायम करते हुए मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार गत दिवस बदरवास से सवारियों भरकर शिवपुरी की ओर जा रहे एक मैजिक वाहन पर सवार हरिराम पुत्र रतनसिंह कुशवाह उम्र 50 वर्ष निवासी चंदोरिया थाना बदरवास एवं महेश पुत्र भैय्यालाल वाल्मिकी निवासी चंदोरिया बैठे हुए थे। जहां रास्ते में अचानक मैजिक वाहन में करंट प्रभावित हुआ और इस करंट की चपेट में आकर वाहन के ऊपर बैठे हरिराम ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि महेश गंभीर रूप से घायल हो गया। 

इस दुर्घटना के बारे में जैसे ही बदरवास पुलिस को सूचना मिली तुरंत मौके पर पहुंची और घायल को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय रैफर किया तो वहीं मृतक का मर्ग कायम करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है। पुलिस ने आरोपी मैजिक वाहन जो क्षमता से अधिक सवारियां बिठाता था उसके विरूद्ध भादवि की धारा 304 ए, 279 और 337 का मामला दर्ज कर लिया है। 

 पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतक और घायल ऑटों में बदरवास से अपने गांव चंदोरिया जा रहे थे। चूंकि ऑटो में क्षमता से अधिक सवारियां थी इसलिए दोनो छत पर बैठ गए। बारई गांव के निकट जमीन से कुछ ऊंचाई पर झूल रहे बिजली के तार से उन्होंने बचने का प्रयास किया तो वे तार से टकराकर जमीन पर गिर पड़े। जिससे दोनो गंभीर रूप से घायल हो गए। हरिराम और महेश को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। लेकिन हरिराम को नहीं बचाया जा सका।