कर्जा नहीं चुकाया तो युवक का सिर मुढ़ाया, साहूकार के खिलाफ मामला दर्ज

शिवपुरी-प्रदेश सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी लोगों को साहूकारों के चंगुल से मुक्त नहीं हो पा रहे। डंडा बैंक चलाने वालों को पुलिस प्रशासन का भी खुलासंरक्षण है। जिसका जीता जागता उदाहरण गत दिन देखने को मिला। जहां पोहरी वायपास पर रहने वाले एक व्यक्ति ने समयावधि में कर्ज नहीं चुकाया तो साहूकार ने, न केवल  उसे सार्वजनिक तौर से अश्लील गालियां दी बल्कि बेईज्जत करने के लिए उसके सिर के बाल मुडबा दिये।


कर्जदार इस बात की शिकायत  करने पुलिस थाना पहुंचा तो वहां भी साहूकार के खिलाफ कायमी न करते नाई के खिलाफ कार्यवाही करने की तैयारी करने लगे। यह सब मामला जब खबर नवीसों के पास पहुंची तो उन्होंने अपने समाचार पत्रों के माध्यम से यह मामला उजागर करते हुए पुलिस आला अधिकारियों को अवगत कराया। तब जा कर पुलिस ने अगले दिन डंडा बैंक चलाने वाले साहूकार के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

जानकारी के अनुसार पोहरी वायपास पर रहने वाले प्रमोद पुत्र टुड़ाराम कुशवाह ने देवेन्द्र कुशवाह से 10 हजार रूपए बतौर कर्ज पर तीन प्रतिशत व्याज पर उधार लिए थे। इन रूपयों को समयावधि में जब प्रमोद चुका नहीं पाया तो साहूकार देवेन्द्र कुशवाह ने उधार दिए गए  रूपए मय व्याज के वापस लेने के लिए दवाब बनाने लगा बताया गया है कि कर्जदार द्वारा काफी मिन्नतें करते हुए कुछ समय की मौहलत और मांगी गई। 

परन्तु साहूकार द्वारा उसे मौहलत नहीं दी गई। इतना ही नहीं कर्जदार प्रमोद को सार्वजनिक तौर पर अश्लील गालियां दी। इससे भी उसका मन नहीं भरा और उसे बेईज्जत करने के लिए सिर मुड़वा दिया गया। आज पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के कहने पर कोतवाली पुलिस ने देवेन्द्र कुशवाह के खिलाफ धारा 294,506,355 का प्रकरण दर्ज कर लिया है।