आयुर्वेद महाविद्यालयों में पदों की पूर्ति की साक्षात्कार और चयन प्रक्रिया स्थगित

राज्य शासन ने आयुर्वेद महाविद्यालयों में पैरा मेडिकल तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के विभिन्न पदों की पूर्ति के लिये की जा रही साक्षात्कार/चयन प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया है। जिन पदों के लिये साक्षात्कार हो चुके हैं उनके नियुक्ति आदेश भी जारी न करने के निर्देश दिये गये हैं। इस संबंध में संबंधितों को तत्काल सूचना जारी करने को कहा गया है।

आयुष राज्य मंत्री श्री महेन्द्र हार्डिया ने इस संबंध में प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए चयन/साक्षात्कार प्रक्रिया को तत्काल स्थगित करने के निर्देश दिये थे।

श्री महेन्द्र हार्डिया को इस साक्षात्कार और चयन प्रक्रिया से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुईं। वर्ष 2010 में विज्ञापित पदों की पूर्ति के लिये 16 जून, 2012 से साक्षात्कार प्रक्रिया चल रही है। साक्षात्कार के लिये बुलाये गये उम्मीदवारों से शिकायत प्राप्त हुई है कि बिना कोई कारण बताये उनको साक्षात्कार से वंचित किया गया है/किया जा रहा है। जिन कारणों से उन्हें साक्षात्कार से वंचित किया जा रहा है, उन शर्तों का विज्ञापन में कोई उल्लेख नहीं था। संचालनालय में 8 मई, 2012 को हुई बैठक में साक्षात्कार/चयन के लिये जो मापदण्ड निर्धारित किये गये थे, कार्यवाही विवरण के अवलोकन से यह पाया गया है कि वे विज्ञापन की शर्तों से भिन्न है।