थैंक्यू किंग्सली आप बहुत याद आओगे

सेन्ट्रल डेस्क
अपना केडर बदलने के लिए अप्लाई कर चुके शिवपुरी कलेक्टर जॉन किंग्सली का केडर तो नहीं बदला अलबत्ता ट्रांसफर हो गया। उनका नया पता भोपाल और पद संचालक ग्रामीण रोजगार एवं राज्य कार्यक्रम अधिकारी समग्र स्वच्छता अभियान होगा। शिवपुरी की कलेक्टर कोठी में श्री आरके जैन की नेमप्लेट दिखाई देगी। इससे पहले श्री जैन ग्वालियर में अपर आयुक्त आबकारी थे।

शिवपुरी में आए प्रमुख कलेक्टरों में जॉन किंग्सली का नाम भी लिया जाए। पहली बार शिवपुरी आए इस हाईटेक आईपीएस से शिवपुरी से बहुत से नेता और मीडियाकर्मी फ्रेंडली नहीं हो पाए, लेकिन श्री किंग्सली ने शिवपुरी के विकास के लिए कुछ आधारभूत तैयारियां कीं। हरदा में किसानों को एसएमएस के जरिए सूचना देकर मंडी बुलाने की तकनीक के प्रणोता जॉन किंग्सली को इस सफलता के लिए भी हमेशा याद रखा जाएगा, जो 2012 में पूरे मध्यप्रदेश में लागू हुई।
यह और बात है कि किंग्सली की यह नई स्कीम किसानों को राहत देने के बजाए सिरदर्द बन गई। अब एसएमएस भी रिश्वत देने के बाद आते हैं, इससे तो इंतजार ही अच्छा था। खैर जो भी हो, किंग्सली ने भी शायद यह न सोचा होगा कि भ्रष्ट बाबू उनकी बेहतरीन तकनीक को भी रिश्वतखोरी का जरिया बना लेंगे।
कहने के लिए बहुत कुछ है लेकिन फिलहाल केवल इतना कि जॉन किंग्सली ने भी शिवपुरी के इतिहास में एक सफे पर अपना अधिकार बना लिया है। यदि आपके पास भी कलेक्टर किंग्सली से जुड़े कुछ अनुभव, कुछ यादें या कुछ बातें तो कृपया नीचे कमेंट बॉक्स में शेयर करें।
कमेंट बॉक्स में आप वो सबकुछ भी लिख सकते हैं जो संकोचवश आप कभी कलेक्टर किंग्सली से नहीं कह पाए।