Posts

Showing posts from November 1, 2014

जादौन को कोतवाली तो श्रीवास्तव को मिली खनियाधाना थाने की कमान

शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार ने कोतवाली टीआई राजेश सिंह राठौड़ को लाइन अटैच कर उनके स्थान पर खनियांधाना टीआई योगेन्द्र सिंह जादौन अह्म जि मेदारी देते हुए कोतवाली की कमान सौंपी है। साथ ही कोलारस टीआई सुनील श्रीवास्तव का तबादला करते हुए उन्हें खनियाधाना पदस्थ किया गया है। टीआई जादौन ने शनिवार की देर शाम कोतवाली में पहुंचकर पदभार ग्रहण कर लिया है।

लीक गैस सिलेंडर में लगी आग, महिला झुलसी, कमरा राख

करैरा। कस्बे में नई तहसील के सामने कोमल वाटिका के पास रहने वाले एक युवक के घर में शुक्रवार की रात घरेलु गैंस सिलेंडर में से गैस लीक होने के कारण आग लग गई। घटना के वक्त महिला खाना बना रही थी और उसकी साड़ी ने आग पकड़ ली।

मुनिश्री प्रशांत सागर जी का पिच्छिका परिवर्तन समारोह संडे को

शिवपुरी। शहर के महावीर जिनालय परिसर में चातुर्मास कर रहे मुनिश्री प्रशांत सागर महाराज एवं मुनि निर्वेग सागर महाराज द्वारा रविवार 2 नव बर को विष्णु मंदिर के पास स्थित सावित्री सदन में पिच्छिका परिवर्तन किया जायेगा। दोपहर 1 बजे से आयोजित इस समारोह की शुरूआत जुलूस के रूप में महावीर जिनालय से होगी और 1:30 बजे से यह कार्यक्रम सावित्री सदन में भव्यता के साथ प्रारंभ होगा।

पेड़ से जा टकराई बाइक, सवार की मौत

शिवपुरी। जिले के खनियांधाना क्षेत्र के राजापुर और बुकर्रा रोड पर बीती रात्रि एक बाइक चालक तेजगति से पेड़ से टकरा गया जिससे वह घायल हो गया और इलाज के लिए ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। बताया जाता है कि मृतक युवक शराब के नशे में बाइक चला रहा था।

सोशल मीडिया एक्टिविस्ट के खिलाफ धरना देंगे पत्रकार

शिवपुरी। पूर्व नपं अध्यक्ष और करैरा के पत्रकारों के खिलाफ सोशल नेटवर्किंग साइट्स फेसबुक और व्हाट्सऐप पर आपत्तिजनक पोस्ट करने और ब्लैकमेलिंग करने के मामले में कल करैरा के पत्रकार सोशल मीडिया एक्टिविस्ट एवं कथित पत्रकार सौरभ भार्गव पर पुलिस द्वारा मामला दर्ज न करने को लेकर धरना देंगे।

शहर कोतवाल राठौड़ लाइन अटैच, जादौन होंगे नए कोतवाल

शिवपुरी। शिवपुरी शहर में हो  रही चोरीया और क्राईम कंट्रोंल ना कर पाने की सजाए तौर पर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार ने कोतवाली टीआई राजेश सिंह राठौर को लाइन अटैच कर उनके स्थान पर खनियांधाना टीआई योगेन्द्र सिंह जादौन को शिवपुरी टीआई बनाया है।

अब शिवपुरी का विकास ही मेरा टारगेट होगा: यशोधरा राजे सिंधिया

शिवपुरी।  प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लोकार्पण समारोह में पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश सरकार की उद्योग मंत्री और स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि ग्लोबल इंवेस्टर समिट की सफलता के बाद अब उनकी जिम्मेदारी शहर के विकास की है।

बंद पडी 44 फैक्ट्रीयों में से 14 फैक्ट्रीयों की जमीन की लीज निरस्त

शिवपुरी। शिवपुरी के औद्योगिक क्षेत्र बड़ोदी और अर्धशहरीय औद्योगिक संस्थान में स्थापित 205 औद्योगिक ईकाईयों में से 44 औद्योगिक ईकाईयां या तो स्थापित ही नहीं हुई हैं या स्थापित होने के बाद 6 माह से अधिक अवधि से बंद पड़ी हैं।

यशोधरा जी, ये आपका दर्द है या घड़ियाली आंसू

शिवपुरी। विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने आज यहां एक बड़ा ही मार्मिक सा भाषण दिया। उन्होंने कहा कि '2007 तक शिवपुरी में कोई समस्या नहीं थी, लेकिन मेरे यहां से जाते ही यह शहर बर्बाद हो गया। अब मुझे ​जीरो से काम शुरू करना पड़ रहा है।' कितना दिल को छू जाने वाला बयान है यह, लेकिन सवाल यह उठता है कि यह स​चमुच यशोधरा राजे सिंधिया का दर्द है या घड़ियाली आंसू। नगरपालिका चुनाव जो आ रहे हैं।

धूलधूसरित शहर में व्यापारियों की चिंतन बैठक

शिवपुरी। शहर में सीवर लाइन की खुदाई के पश्चात सड़कों पर हुए गडढ़ों एवं उड़ती धूल से होने वाले दुष्प्रभावों को लेकर आज सामाजिक संगठन और व्यापारिक संगठनों द्वारा एक बैठक रात्रि 8 बजे संजय लॉज कोर्ट रोड पर आयोजित की जाएगी।

जनपद अध्यक्ष पर लाखों के घालमेल का आरोप

शिवपुरी। जनपद पंचायत करैरा के अध्यक्ष पर जनपद सदस्य द्वारा ग्राम पंचायतों के लिए हाट बाजारों के लिए मंजूर की गई लाखों की राशि वसूल कर घालमेल करने का आरोप सामने आया है।

स्व सहायता समूह के नाम पर सतेरिया की महिलाओं से ठगी

शिवपुरी। शिवपुरी ब्लॉक के ग्राम सतेरिया में रहने वाली 24 महिलाओं ने ग्राम डांग पड़ोरा के रहने वाले एक शख्स द्वारा 2 लाख 40 हजार रुपए हड़प लेने की शिकायत पुलिस को की है।

भक्तों ने मनाई गौष्टमी, गोपाल जी गौ शाला लुधावली में हुई पूजा अर्चना

शिवपुरी। लुधावली वार्ड क्रमांक 17 में स्थित गोपाल जी गौशाला में गौ अष्टमी को बड़ी धूमघाम से मनाई गई गौ-अष्टमी के बारे में भक्त राजू राय ने गौै माता की पूजा अर्चना कराते हुए कहा कि माँ के शरीर में तैतीस करोड़ देवताओं का वास होता हैं साथ ही वृन्दवान धाम से पधारे आचार्य भरत भार्गव एवं आचार्य नीरज मिश्रा द्वारा गौ-अष्टमी के उपलक्ष में गौ-माता का पूजन बड़े श्रृदा भाव से किया गया।