अज्ञात ठग का शिकार हुआ दुकानदार, 20 हजार व मोबाईल की ठगी

शिवपुरी। पिछोर कस्बे में सस्ते दामों पर कबाड़ा बेचने का लालच देकर अज्ञात ठग एक दुकानदार को झांसा देकर उनसे 20 हजार रूपए व दुकान पर रखा एक मोबाइल ठगकर ले गया। जब तक दुकानदार कुछ समय पाता तब तक शातिर ठग मौके से फरार था।
पीडि़त ने मामलें की जानकारी पुलिस को दे दी है, जिस पर से पुलिस ने मामलें की जांच शुरू कर दी है।इससे पूर्व भी इसी तरह से अज्ञात ठग नरवर व खनियाधाना में ऐसी वारदातों को अंजाम देकर हजारों रूपए का चूना दुकानदारों को लगा चुके है। इन तीनों घटनाओं में ठगो ने सिर्फ कबाड़ा दुकानदारों को ही निशाना बनाया है।

कस्बे के तहसील मौहल्ले में रहने वाले मुश्ताक पुत्र जहूर खान की कस्बे में कबाड़े की दुकान हैै। वे रविवार को अपनी दुकान पर बैठे थे कि एक अज्ञात युवक दुकान पर आया और उसने मुश्ताक से सस्ते दामों में कबाड़ा बेचने की बात कहीं। कबाड़ा देखने के लिए दुकानदार ने अपने कर्मचारी राजेश को उक्त युवक के साथ वाचरौन चौराहे पर भेज दिया। यहां आकर राजेश को ठग ने सड़क पर खड़े ट्रैक्टर बताकर उन्हे 23 रूपए किलो के हिसाब से बेचने की बात कहीं।

माल बताने के बाद शातिर ठग राजेश को उसी स्थान पर रूकने की कहकर कुछ देर में आने की बात कहीं। इसके बाद ठग सीधे दुकान पर पहुंचा और मुश्ताक को बताया कि मैंने आपके कर्मचारी को माल बता दिया है आप मुझे 20 हजार रूपए एडंवास दे दो। मुश्ताक ने बिना कर्मचारी से बात करे पैसे ठग को दे दिए वहीं ठग चुपचाप से दुकान पर रखा मुश्ताक का मोबाइल भी चुराकर ले गया। बाद में जब युवक का कहीं कोई पता नहीं चला और राजेश वापस दुकान पर आया तब मुश्ताक को पता चला कि उक्त युवक उनको ठग कर ले गया। बाद में पीडि़त दुकानदार ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई है।