कॉल वाहन ड्रायवर की लापरवाही से युवक की मौत

शिवपुरी। ग्राम पड़ौदा से शहर शिवपुरी में किसी आवश्यक कार्य से शहर आए एक युवक की अचानक तबियत बिगड़ी और वह उल्टी करने लगा। जिवस पर परिजन उसे तुरंत उपचार के लिए लेकर जिला चिकित्सालय आए और उसे भर्ती कर दिया।
यहां प्राथमिक उपचार के बाद जब युवक की हालत में सुधार नहीं हुआ तो चिकित्सालय प्रबंधन की ओर से आकस्मिक सहायता के लिए कॉल डॉक्टर के लिए डॉ.पी.एल. गुप्ता को सूचित किया और तुरंत कॉल वाहन को भेजने के निर्देश दिए लेकिन यहां वाहन का चालक मौजूद नहीं था और करीब एक घंटे बाद तक जब कॉल वाहन चिकित्सक को लेने नहीं पहुंच सका तो डॉक्टर स्वयं अपने निजी स्कूटर से हॉस्पिटल आए लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और युवक ने दम तोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार ग्राम पाड़ौदा निवासी जितेन्द्र पुत्र जगदीश सिंह राजावत उम्र 22 वर्ष अपने परिजनों के साथ शहर में खरीदारी करने के लिए आया हुआ था। यहंा जब वह बाजार में खरीददारी कर रहे थे कि तभी अचानक जितेन्द्र की हालत बिगडऩे लगी और उसने उल्टीयां करना शुरू कर दी। जिसे देख परिजनों के होश उड़ गए और उसे तुरंत जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती कराया। यहां निर्धारित समय पर जितेन्द्र सिंह को उपचार दिलाया जा रहा था कि तभी उसकी हालत बिगडऩे लगी, जिस पर आकस्मिक सहायता के लिए डॉ.पी.एल.गुप्ता को सूचित किया गया और उन्हें लेने के लिए कॉल वाहन भेजा, लेकिन यहां कॉल वाहन का ड्रायवर मौजूद नहीं था जिस पर उसका इंतजार किया लेकिन करीब एक घंटे तक जब कॉल वाहन नहीं आया तो स्वयं डॉ.गुप्ता हॉस्पिटल में आ गए और गंभीर हालत में भर्ती जितेन्द्र को देखने पहुंचे। यहां जैसे ही उन्होंने जितेन्द्र को देखा तो पता चला कि तब तक वह दम तोड़ चुका था। इस घटना के पीछे परिजनों ने कॉल वाहन पर लापरवाही के आरोप लगाए है अब देखना होगा कि इसके लिए जिला चिकित्सालय प्रबंधन क्या स त कदम उठाता है जिसकी लापरवाही से आज एक मासूम युवक ने असमय दम तोड़ दिया।

इनका कहना है
इस मामले में हमने त्वरित कार्यवाही की और जिस कॉल वाहन पर चालक पदस्थ था उसे हटा दिया गया है इस तरह की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पीडि़त परिवार के साथ हमारी संवेदनाऐं है।
डॉ.गोविन्द सिंह
सिविल सर्जन
जिला चिकित्सालय ,शिवपुरी