पढ़िए कांग्रेस प्रत्याशी मुन्नालाल कुशवाह का पहला इंटरव्यू

शिवपुरी। शिवपुरी में नपा अध्यक्ष के कांग्रेस के उम्मीदवार मुन्नालाल कुशवाह पिछले 30 साल से राजनिति में रहकर पार्टी और जनमानस की सेवा कर रहे है। शिवपुरी सामाचार डॉट कॉम से देर रात बातचीत करते हुए कहा की में सेवादल का अध्यक्ष हुं और सेवा करना मेरे व्यक्तिव में है। मेेरे कार्यकाल में आपको नपा नही आना है बल्कि नपा आपके पास आऐगी।

आगे बातचीत में उन्होने कहा कि मेरे राजनैतिक गुरू श्रृद्धेय संवालदास गुप्ता है और उनकी उंगली पकडकर ही मैनें राजनीति का ककहरा सीखा है। मैने बडे महाराज को अपना राजनीति आईकोन बनाया है, क्योकि वे इस क्षेत्र के महाराज और संसाद और केन्द्र में मंत्री रहे परन्तु उन्होने इन पदो को अपने ऊपर हावी नही होने दिया था व सरल थे और सरल ही रहे और यही गुण उनके पुत्र छोटे महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया में भी है। इस कारण वे आज बडे महाराज की तरह ही लोकप्रिय है।

बातचीत में उन्होने कहा कि मैं कांग्रेस में पिछले 30 साल से रातनीति कर रहा हुॅ। पार्टी का ऐसा कोई कार्यक्रम, धरना, प्रर्दशन, आंदोलन नही रहा है जिसमें मेरी सक्रियता नही रही हो, शायद इस कारण ही पार्टी ने मेरे ऊपर विश्वास जताया है।

शिवपुरी के विकास के प्रश्र पर उन्होने कहा कि जनता ने अगर मुझे पर विश्वास किया और मुझे जिताया तो पहली समस्या जो शहर में पानी की है उसके लिए संघर्ष करूंगा और काम छोड चुकी कंपनी दोशियान पर एफआईआर कराने की कोशिश करूंगा। दूसरी समस्या इस समय शहर की सड़को की है उन्हे भी ठीक करने का तत्काल प्रयास करूंगा।

और नपा का मूल कार्य साफ सफाई का हे उसके लिए विशेष कार्ययोजना बनाई जाऐगी। भ्रष्टाचार पर बात करते हुए उन्होने कहा कि पिछले 5 वर्ष की पिच्चर जनता देख चुकी है हम नपा में भ्रष्टाचार नही होने देंगे। और उन्होने कहा कि किसी भी गरीब को अब नपा में किसी भी काम के लिए नही भटकना पंडेगा, और ना ही किसी गरीब की गुमटी हम हटने देंगें।