स्वयं के सीने में घोंपा बका, तब जाकर हुआ बहन के ससुरालियों पर मामला दर्ज

शिवपुरी। इंदार थाने की पुलिस की कार्यप्रणाली से दुखी होकर होमगार्ड सैनिक में अपने सीने में बका घोपकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था। इस घटना के बाद इंदार थाने की पुलिस के सीने का दिल धडकाना शुरू हुआ तब जाकर होमगार्ड सैनिक की बहन के आत्महत्या के मामले में पुलिस ने ससुरालियो पर मामला दर्ज कर लिया है

जानकारी के अनुसार इंदार थाना पुलिस ने पूजा लोधी की आग लगाकर आत्महत्या करने के मामले में ससुरालीजनों पर धारा 304 बी, 498 ए, 34 आईपीसी सहित 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम का प्रकरण दर्ज किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 17 अक्टूबर को इंदार थाना क्षेत्र के खतौरा में पूजा पत्नी राघवेन्द्र अहिरवार ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिस पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच की। जिसमें यह पाया गया कि आरोपी पति राघवेन्द्र, सास दुरोपति, ससुर उदयभान और देवर महेन्द्र ने मृतिका को मोटरसाइकिल और रूपये दहेज के रूप में लाने के लिए प्रताडि़त किया था। जिस कारण उसने आत्महत्या कर ली थी। जिस पर पुलिस ने चारों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।

इसी मामले को लेकर अभी दो दिवस पूर्व मृतिका पूजा के भाई होमगार्ड सैनिक बृजमोहन जाटव ने अपने सीने में बका घोंपकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था। वह पिछले काफी समय से बहिन की मृत्यु से दुखी था और वह उसके ससुरालीजनों पर प्रकरण दर्ज करने की मांग कर रहा था। लेकिन पुलिस उसकी नहीं सुन रही थी।