ग्वालियर की आग में झुलसी शिवपुरी

शिवपुरी। कल ग्वालियर में सेना रैली भर्ती में आक्रोशित युवाओं ने भयंकर उत्पात मचाया। इस उत्पाद से शिवपुरी शहर भी अछुता नही रहा है। शहर में भी इन उपद्रवियों ने रात में दो दर्जन वाहनो को क्षतिग्रस्त कर दिया है।

बताया गया है कि ये घटना रात के 1 बजे कारित की गई है,इस घटना से पुलिस की रात की गश्त व्यवस्था पर सवाल खडे हो गए है। आज सुबह जब वाहन मालिकों ने घर से बाहर निकलकर देखा तो उनके वाहन क्षतिग्रस्त अवस्था में थे।

जिसे देखकर वाहन मालिकों के होश फा ता हो गए और इसकी शिकायत पुलिस से की। कुछ लोगों का कहना है कि इस घटना के पीछे रैली भर्ती के युवकों का हाथ नहीं है, बल्कि रैली भर्ती में आए युवकों की आड़ में स्थानीय बदमाशों ने इस कृत्य को अंजाम दिया है। कोतवाली टीआई योगेन्द्र सिंह जादौन भी इस तर्क को स्वीकार कर रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के न्यूब्लॉक क्षेत्र में जल मंदिर के पास रखे तीन वाहनों के कांच टूटे हुए थे। वहीं राठी एण्ड संस के पास भी एक लग्जरी वाहन क्षतिग्रस्त अवस्था में था। वहीं नए बस स्टेण्ड क्षेत्र में भी कुछ वाहन क्षतिग्रस्त अवस्था में थे।

आज सुबह जब वाहन मालिक घर से निकले तो उन्होंने अपने वाहनों की अवस्था देखी तो वह दंग रह गए। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि  सीसीटीव्ही फुटेज में कुछ युवकों के फोटो आए हैं। जो मुंह पर कपड़ा बांधे हुए बाइक से उधम मचाते देखे गए है। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि उक्त युवकों ने ही इस घटना को अंजाम दिया है।

वहीं कुछ लोगों का कहना है कि ग्वालियर में हुए उपद्रव के बाद उपद्रवियों ने शिवपुरी से गुजरते हुए इस कृत्य को अंजाम दिया है, लेकिन पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से कतरा रही है।

कोतवाली टीआई योगेन्द्र सिंह जादौन का कहना है कि लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं, लेकिन उनका मामना है कि रैली में भर्ती देने आए युवकों का यह कारनामा नहीं है, क्योंकि ग्वालियर में भिण्ड और मुरैना के युवकों ने कहर बरपाया। हो सकता है कि ग्वालियर में हुए उपद्रव को हवा देने के लिए कोई स्थानीय युवकों ने इस घटना को अंजाम दिया है। जिससे शहर की शांति व्यवस्था भंग हो सके। फिलहाल इस मामले में पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।