भैंसों का तबेला बना हुआ था सरकारी स्कूल, प्रशासन ने खाली कराया

शिवपुरी।  प्राथमिक माध्यमिक विद्यालय इमलावदी के स्कूल भवन के अलग-अलग दो कक्षों पर दबंगों ने पिछले दो वर्षों से कब्जा जमा रखा था स्कूल के प्राचार्य के द्वारा बार-बार कहने पर भी यह दबंग स्कूल भवन के कक्षों को खाली नहीं कर रहे थे शनिवार रात डीपीसी शिरोमणी दुबे ने एसडीएम कोलारस को साथ लेकर पुलिस फोर्स बुलाकर जैसे.तैसे दबंगों के कब्जे से स्कूल भवन को मुक्त कराने में सफलता पाई है।

जानकारी के अनुसार इमलावदी के माध्यमिक और प्राथमिक विद्यालय के कक्ष क्रमांक 1 और 2 में भैंसे बंध रहीं थीं स्कूल के प्राचार्य के द्वारा दबंगों द्वारा कब्जा किए जाने एवं जबर्दस्ती स्कूल भवन के कमरों पर कब्जा कर उसमें अपने परिवार को बसा देने की शिकायत कई बार की गई थी मामले को संज्ञान में लेते हुए डीपीसी शिरोमणी दुबे ने शुक्रवार शाम इमलावदी के माध्यमिक विद्यालय के कक्ष क्रमांक 1 जिस पर सोनसिंह यादव निवासी इमलावदी ने ताला डाल दिया था, को कब्जे से मुक्त कराया है।

इसके बाद निर्माणाधीन कक्ष के ऊपर टीन-टप्पर डालकर गुलाबसिंह यादव ने अपनी सारी गृहस्थी जमा ली थी यहां भी मौके पर पहुंचकर पुलिस की मदद से इस निर्माणाधीन भवन को कब्जे से मुक्त कराया गया है। शा.प्रा.विद्यालय इमलावदी के कक्ष क्रमांक 1 पर गांव के ही जयमंडलसिंह यादव ने ताला डालकर कब्जा कर लियाए जहां उसकी भैंसें बंध रहीं थीं औचक कार्रवाई के बाद अब ये भवन कब्जे से मुक्त हो गए है।

बताया गया है कि पिछले 2 वर्ष से एक ही क्लासरूम में प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय के बच्चों की कक्षाएं लग रहीं थींए जो बच्चे क्लासरूम में नहीं आ पाते थे, उन्हें स्कूल के बाहर बरामदे में बैठाकर पढ़ाया जा रहा था इस कार्रवाई के बाद जहां स्कूल दबंगों के कब्जे से मुक्त हो गया है, वहीं खाली कराए गए स्कूल भवन के कक्षों में दोबारा से कक्षाएं संचालित करने के आदेश भी जारी किए जा चुके हैं।