खेत में मरणासन्न मिला आदिवासी वृद्ध

शिवपुरी-अमोला। सुरवाया के करई निवासी एक वृद्ध आदिवासी किसान अपने खेत पर शनिवार की सुबह मरणासन्न हालत में पड़ा मिला। वृद्ध को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया जहां से उसे ग्वालियर रैफर किया गया है।

फिलहाल पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। घायल बयान देने की स्थिति में नही है जिससे यह ज्ञात हो सके कि आखिर वृद्ध पर हमला किसने और क्यों किया। पुलिस मामले के हर पहलु पर जांच कर पड़ताल में जुट गई है।

करई में रहने वाला किसान बुद्धा(55)पुत्र शंकरिया आदिवासी रोज की तरह शुक्रवार की रात घर से कुछ दूरी पर स्थित खेत की रखवाली के लिए गया हुआ था। शनिवार सुबह जब वह लौटकर अपने घर वापस नहीं आया तो परिजन खेत पर पहुंचे जहां बुद्धा खेत से कुछ दूर मरणासन्न हालत में पड़ा मिला।

आनन-फानन में परिजन उसे घायल अवस्था में लेकर जिला अस्पताल लेकर पहुंचे तो बुद्धा बेहोशी की हालत में था।बताया जा रहा है हमलावरों ने उसके सिर में किसी धारधार हथियार(कुल्हाड़ी)से वार किया है। डॉक्टरों ने उसकी नाजुक हालत को देखते हुए ग्वालियर रैफर कर दिया जहां बुद्धा का ईलाज जारी है। पुलिस ने इस संबंध में परिजनो से बुद्धा से किसी का विवाद होने की पूछताछ की लेकिन परिजनो के मुताबिक उनका किसी से कोई विवाद नहीं है। फिलहाल पुलिस ने बुद्धा के पुत्र की शिकायत पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।