हरिबल्लभ जी ये आपका दिल का दर्द था, या इस चुनाव के नतीजे

एक्सरे@ललित मुदगल। अभी पांच दिन पहले हरिबल्लभ शुक्ला ने कांग्रेस कार्यालय के उद्घाटन के दौरान एक बयान दिया कि महामाया भगवती आऐगी और सब कांग्रेसी शरणागत हो जाऐगे, पिछले पांच दिनों से इस चुनाव पर हरिबल्लभ शुक्ला का यह बयान भारी पड़ रहा है और खासकर कांग्रेस पर, इस बयान से चुनाव के नतीजो के गणित भी लग रहे है,आईऐ इस बयान का एक्सरे शिवपुरी सामाचार डाट कॉम के कम्प्यूटर पर करते है।

19 नव बर को काग्रेंस के नपा प्रत्याशी मुन्नालाल कुशवाह के कार्यालय का उद्घाटन के दिन कांग्रेस के शहर अध्यक्ष राकेश जैन आमोल ने कार्यकर्ताओ में जान फूंकने के लिए एक सर्वे का रिजल्ट सुनाया और कहा कि हम सही सुरक्षित जोन में हे और सारे पुराने जीत के रिकार्ड तोडऩे के लिए हमें मेहनत करना है। इसके बाद माईक पर हरिबल्लभ शुक्ला ने राकेश जैन आमोल की बात पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अभी महामाया भगवती आऐंगी और सारे कांग्रेसी शरणागत हो जाऐगें।

इस बयान ने शिवपुरी की इस चुनाव में हलचल हो गई इस बयान के कई गणित लगा रहे है। शिवपुरी सामाचार डाट कॉम के सूत्रो का कहना है कि इस बयान में पूरी सच्चाई है और हरिबल्लभ शुक्ला इस दर्द को झेल चुके है, उन्होने यह बयान राकेश जैन की सर्वे की रिर्पोट सुनकर अवश्य कहा होगा परन्तु यह उनका वर्षाै पुराना दिल का दर्द था वह शिवपुरी विधान सभा चुनाव में उनके साथ हुआ सारे गणित सारे सर्वे और अनुमान धरे के धरे रह गए और वे चुनाव हार गए, आखिर ऐसा क्यो हुआ वह स्ंवय जानते थे शायद उनके चुनाव में भी ऐसा हुआ होगा की सारे काग्रेंसी उनके साथ कंधे से कधा मिलाकर चल रहे थे और वे ही शरणागत हो गए।

इस बयान से चुनावी गणित तेज हो गया है अभी भी मुकाबला कंाटे का है कोई ठोस घोषणा इस चुनाव की नहीं की जा सकती। मुन्नालाल कुशवाह एक जमीनी कार्यकर्ता और मिलनसार व्यक्ति है। उनकी जाति से उन्हें समर्थन कर रही है और कांग्रेस का परं परागत मुस्लिम वोट पक्का है इस कारण आज वे सुरक्षित जोन में स्वयं को महसूस कर रहे है परन्तु इस बयान को भी दरकिनार नही किया जा सकता है। कहा नही जा सकता कि कब उनके ही उनका गणित बिगाड दें कब महामया भगवती के प्रभाव में उनके कांग्रेसी आ जाए और हरिबल्लभ का ये दिल का दर्द सत्य हो जाए। और यह बयान, चुनाव का नतीजा ना बन जाए।