नपाध्यक्ष के लिए भाजपा-कांग्रेस के प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन फार्म

शिवपुरी। पिछले लंबे समय से भाजपा और कांग्रेस के बीच अध्यक्ष पद को लेकर चल रही खींचतान बीती शाम थम गई और आज भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष पद के उ मीदवार हरिओम राठौर और कांग्रेस के मुन्नालाल कुशवाह ढोल-ताशों के साथ जनसंपर्क करते हुए शहर के मु य मार्गों से होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे और अपने-अपने प्रस्तावकों और वकीलों के माध्यम से उन्होंने अपना पर्चा दाखिल किया।

सबसे पहले कांग्रेस के मुन्नालाल कुशवाह ने अपना पर्चा दाखिल किया। उसके कुछ समय बाद ही भाजपा के हरिओम राठौर अपने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां पुलिस बल ने दोनों उम्मीदवारों के समर्थकों को लगाए गए बैरीकेट पर ही रोक लिया। इसके बाद अपने-अपने प्रस्तावकों और वकीलों को लेकर प्रत्याशी कलेक्ट्रेट में अंदर पहुंचे। जहां दोनों प्रत्याशियों ने अपर कलेक्टर जेडयू शेख को अपना नामांकन फॉर्म सौंपा।

विदित हो कि आज नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है। रात्रि में सबसे पहले भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की। उसके कुछ समय बाद ही कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी और आज दोनों ही पार्टियों के नपाध्यक्ष पद के उ मीदवार अपने-अपने समर्थकों के साथ एकत्रित हुए। सबसे पहले कांग्रेस के अध्यक्ष पद के उ मीदवार मुन्नालाल कुशवाह एबी रोड पर स्थित वनस्थली होटल पर अपने समर्थकों के साथ एकत्रित हुए और रैली की शक्ल में माधव चौक से होते हुए कोर्ट रोड, अस्पताल चौराहे पर जनसंपर्क करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे।

जहां उनके साथ शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल, पूर्व विधायकद्वय हरिवल्लभ शुक्ला और गणेश गौतम, शहर काजी कुतुबुद्धीन कुर्रेशी सहित उनके वकील मौजूद रहे। वहीं कांग्रेस की रैली के बाद भाजपा उ मीदवार हरिओम राठौर की विशाल रैली माधव चौक से प्रारंभ हुई। रैली से पहले हरिओम राठौर ने हनुमान मंदिर पहुंचकर वहां दर्शन किए और नारियल भेंट किया। इसके बाद अपने सैकड़ों समर्थकों और भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत, पूर्व विधायक माखनलाल राठौर, नगर अध्यक्ष ओमी जैन, पूर्व युवा मोर्चा के  प्रदेश महामंत्री धैर्यवर्धन शर्मा सहित अनेकों पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ जनसंपर्क करते हुए निकले। जिनका पूरे रास्तेभर व्यापारियों और आमजन ने मालाएं पहनाकर और फूल बरसाकर भव्य स्वागत किया। दोपहर करीब 1 बजे  वह कलेक्ट्रेट पहुंचे और उन्होंने अपना फार्म जमा किया।

छत्रपाल गुर्जर और अशोक ठाकुर ने भी भरा कांगे्रस से पर्चा
नामांकन दाखिल करने वालों में आज कांग्रेस टिकट के दावेदार छत्रपाल गुर्जर और स्कूल संचालक अशोक ठाकुर भी थे। दोनों अपने समर्थकों और वकील के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे थे और उन्होंने पर्चा दाखिल किया। श्री ठाकुर ने दो पर्चे एक कांग्रेस प्रत्याशी और एक निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में भरे। लेकिन निर्वाचन अधिकारी ने सिर्फ एक पर्चे को स्वीकार किया। छत्रपाल गुर्जर ने सिर्फ एक पर्चा कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में भरा और विकल्प में निर्दलीय प्रत्याशी भरा। सावरकर पार्क को अपने विकास के रॉल मॉडल के रूप में पेश करने वाले छत्रपाल सिंह गुर्जर ने बताया कि वह सावरकर पार्क की खुशबू सारे शहर में बिखेरना चाहते हैं। उनके तेवरों से लगा कि वह निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में अवश्य उतरेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पिछले चुनाव में पार्षद पद पर भारी मतों से पराजित हुए व्यक्ति को प्रत्याशी बना दिया जबकि जनाधार संपन्न लोगों की उपेक्षा की गई। इससे मन में खिन्नता अवश्य है और चुनाव में जनता इसका जवाब भी देगी।

विद्युत विभाग के कारण चुनाव लडऩे से वंचित हुआ निर्दलीय प्रत्याशी
वार्ड क्रमांक 17 से निर्दलीय प्रत्याशी प्रीतम आदिवासी की विद्युत विभाग ने एनओसी जारी नहीं की। जिससे वह फॉर्म नहीं भर सका और वह आज सुबह कलेक्टर से शिकायत करने कलेक्ट्रेट पहुंचा और कलेक्टर से शिकायत की। जिस पर कलेक्टर राजीवचंद दुबे उसका फार्म लेकर चले गए।

पार्षदों ने जमा किए नामांकन फार्म
आज नामांकन जमा करने के अंतिम दिन के चलते कलेक्ट्रेट में भारी भीड़ देखी गई। जहां बड़ी सं या में दलों सहित निर्दलीय पार्षद प्रत्याशियों ने अपने-अपने पर्चे दाखिल किए। जहां बड़ी लाइनें लगी रहीं। वहीं कुछ प्रत्याशी फॉर्म अधूरा होने के कारण इधर-उधर भटकते भी देखे गए।

भाजपा प्रत्याशी रीता गुप्ता ने प्रारंभ किया जनसंपर्क
वार्ड क्रमांक 4 की भाजपा प्रत्याशी रीता गुप्ता ने आज न्यूब्लॉक क्षेत्र में अपने समर्थकों के साथ जनसंपर्क प्रारंभ किया। जनसंपर्क विद्यादेवी अस्पताल से प्रारंभ होकर हंस बिल्डिंग, ओरियंटल चौराहा, सब्जी मण्डी, लक्ष्मी निवास के पास किया। उनके साथ उनके पति राजेन्द्र गुप्ता, तरूण गुप्ता, संदीप वशिष्ट बड़़़़ी सं या में महिलाएं उपस्थित थीं।