बैंक आॅफ बड़ौदा के ब्रांच मैनेजर की बैवकूफी: अकाउंट होल्डर से 20500 की ठगी

शिवपुरी। शहर के मनियर क्षेंत्र में रहने वाला एक बैंक उपभोक्ता अज्ञात ठगों का निशाना बन गया। ठगों ने उसका एटीएम बदलकर उसके खाते से 20 हजार 500 रूपए निकाल लिए। गौर करने वाली बात यह रही कि जब पीडि़त का एटीएम बदला तो उसने तुरंत इस घटना की सूचना बैंक प्रबंधन को देते हुए उसका खाता लॉक करने की बात कहीं जिस पर से बैंक ने उसे खाता लॉक करने का आश्वासन तो दे दिया लेकिन खाता नियत समय में लॉक नहीं किया और अज्ञात ठग उसके खाते से उक्त राशि को लेकर फरार हो गया।

स्थिति यह है कि इसके बाद बैंक प्रबंधन ने घटना के दो दिन होने के बाद भी उसे सीसीटीवी फूटेज उपलब्ध नहीं कराए है जिसे लेकर वह पुलिस से कोई कार्रवाई करवा सकें। पुलिस भी पीडि़त से फूटेज मिलने के बाद कोई कार्रवाई करने की बात बोल रही है।

मनियर निवासी रमेशचंद पुत्र केशरिया राठौर का बैंक खाता बैंक ऑफ बड़ौदा में है। रमेशचंद 11 नंबवर को बैंक के पास स्थित एटीएम पर पैसे निकालने गया था जहां एक अज्ञात व्यक्ति ने उसको बरगलाकर उसका एटीएम बदलकर पासवर्ड देख लिया। कुछ ही देर में रमेशचंद को एटीएम बदलने की बात पता चल गई जिस पर उन्होने तुरंत बैंक प्रबंधन को एटीएम बदले जाने की सूचना देते हुए खातें को लॉक करने की बात कही।

इसके बाद भी प्रबंधन ने तो खाता लॉक नहीं किया बल्कि कुछ ही देर में रमेशचंद के मोबाइल पर उसके खाते से 20 हजार 500 रूपए निकलने का मैसेज आ गया। अब पीडि़त बैंक प्रबंधन के पास एटीएम के सीसीटीवी फूटेज के लिए भटक रहा है लेकिन प्रबंधन उसे यह फूटेज उपलब्ध नहीं करवा रहा जिससे वह पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराने के लिए परेशान है।