छत्रपाल सिंह गुर्जर और रामजीलाल कुशवाह कांग्रेस से आउट

शिवपुरी। शिवपुरी नपा अध्यक्ष के टिकिट मांग रहे कांग्रेस नेता छत्रपाल सिंह गुर्जर और रामलीलाल कुशवाह को टिकिट ना मिलने के कारण निर्दलीय मैदान में जंग लडने का ऐलान कर दिया है। इस कारण दोनो नेताओ को कांग्रेस से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

बताया गया है कि जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव ने पार्टी अनुशासनहीनता के आरोप में नपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे छत्रपाल सिंह गुर्जर और रामजीलाल कुशवाह सहित कांग्रेस के समस्त बागी प्रत्याशियों को कांग्रेस से निकाल दिया है।

तीखे तेवर दिखाते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव ने साफ-साफ कहा कि जिन कांग्रेसजनों ने अध्यक्ष अथवा पार्षद पदों हेतु टिकट की मांग की थी तथा टिकट न मिलने की स्थिति में वे निर्दलीय रूप से चुनाव मैदान में खड़े हुए हैं वह अब अपने आप को कांगे्रस का सदस्य न मानें और कांग्रेस की किसी भी प्रकार की गतिविधि से अब उनका कोई सरोकार नहीं है।

प्रेस को जारी बयान में जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव ने उन उ मीदवारों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया है जिन्हें पार्टी का टिकट नहीं मिला, लेकिन पार्टी अनुशासन की चिंता करते हुए उन्होंने अपने नामांकन फॉर्म वापिस ले लिए हैं। श्री यादव ने विश्वास दिलाया कि भविष्य में उनके मान और स मान का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

श्री यादव ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को हिदायत दी है कि वे किसी ऐसे प्रत्याशी का समर्थन न करें जिनको कांग्रेस द्वारा समर्थन अथवा मेंडेड नहीं दिया गया है। कांग्रेस प्रत्याशियों द्वारा कार्यकर्ताओं की अनुशासनहीनता के विषय में किसी भी प्रकार की शिकायत मिलने पर उनके विरूद्ध अनुशासनहीनता की कड़ी कार्रवाई की जाएगी। विदित हो कि अध्यक्ष पद के चुनाव में पार्टी उ मीदवार तय होने के बाद पदम चौकसे, राजेन्द्र शिवहरे, अशोक ठाकुर ने अपनी नामजदगी का पर्चा वापिस ले लिया था, लेकिन रामजीलाल कुशवाह और छत्रपाल सिंह गुर्जर ने ऐसा नहीं किया।