खुदाई की सड़क समतल की तो धंस गई जमीन में, गंभीर हादसा टला

शिवपुरी। शहर में सीवर प्रोजेक्ट इन दिनों अब धूल,मिट्टी के कणों के अलावा जानलेवा भी साबित होने लगा है इसकी नजीर स्थानीय न्यू ब्लॉक क्षेत्र में देखने को मिली जहां रोड़ को समतल करने के लिए जैसे ही खोदा कि इतने में सड़ह ही धसक गई।
यह तो गनीमत रही कि वहां से कोई अन्य भारी वाहन नहीं गुजरा अन्यथा किसी बड़े हादसे की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता था। जनता में इस घटना से अब और भी रोष व्याप्त हो गया है कि सीवर प्रोजेक्ट जनहित में उपयोगी की बजाए अनुपयोगी और जानलेवा साबित हो रहा है।

बताना होगा कि सीवेज प्रोजेक्ट के तहत शहरभर में हुई खुदाई के बाद न्यूब्लॉक क्षेत्र में समतलीकरण के बाद आज अचानक सड़क धसक गई। जिससे वहां से गुजरने वाले वाहन चालक उसमें गिरने से बाल-बाल बच गए और एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। जिसे लेकर स्थानीय नागरिकों में आक्रोश बना हुआ है। विदित हो कि शिवपुरी शहर में सड़क धसकने की कई घटनाएं घटित हो चुकी हैं  और उन गड्ढ़ों में गिरकर राहगीरों सहित वाहन चालक और स्कूल छात्र-छात्राएं गिरकर घायल भी हो चुके हैं। 

ऐसी ही एक घटना आज सुबह अचानक न्यूब्लॉक क्षेत्र में घटित हुई। जहां सड़क पर जा रहे कुछ वाहन चालक उस समय हैरत में पड़ गए जब सड़क की मिट्टी अचानक धसक गई और वाहन उस गड्ढ़े में गिरने से बाल-बाल बच गए। धीरे-धीरे वहां मिट्टी के धसकने से एक बड़ा गड्ढ़ा बन गया। उस गड्ढ़े के पास एक अन्य गड्ढ़ा बन गया। जिसे स्थानीय नागरिकों ने चारों ओर पत्थर लगाकर बंद कर दिया।