Posts

Showing posts from June 19, 2012

यूपी की एसटीएफ शिवपुरी आई और दिनेश को उठा ले गई

Image
सेन्ट्रल डेस्क उत्तरप्रदेश की एसटीएफ रविवार को शिवपुरी में थी, वो एक बदमाश को तलाश रही थी। सूचना पुख्ता थी और रविवार रात ही स्पेशल टास्क फोर्स ने बदमाश दिनेश को दबोच लिया। रात भर एसटीएफ शिवपुरी में ही रही और फिर आगरा की तरफ रवाना हो गई। यह कार्रवाई ऑपरेशन भटनागर का एक हिस्सा थी, जिसकी भनक तक शिवपुरी के पुलिस व प्रशासनिक महकमे को नहीं लगी।

आयुर्वेद महाविद्यालयों में पदों की पूर्ति की साक्षात्कार और चयन प्रक्रिया स्थगित

राज्य शासन ने आयुर्वेद महाविद्यालयों में पैरा मेडिकल तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के विभिन्न पदों की पूर्ति के लिये की जा रही साक्षात्कार/चयन प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया है। जिन पदों के लिये साक्षात्कार हो चुके हैं उनके नियुक्ति आदेश भी जारी न करने के निर्देश दिये गये हैं। इस संबंध में संबंधितों को तत्काल सूचना जारी करने को कहा गया है।

मनचले को तेजाब से जलाया

शिवपुरी। जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम सलैया में गत दिवस एक महिला के साथ छेड़छाड़ करना युवक को मंहगा उस समय पड़ गया जब महिला के पति तथा उसके साथियों ने मिलकर आरोपी पर तेजाब डाल दिया। जिससे वह बुरी तरह झुलस गया।

मेरा पति शराबी है, मुझे उससे बचाओ

शिवपुरी-जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम झलवासा में आज एक महिला ने अपने ही पति को पुलिस के हाथों हवालत की हवा खिलादी। उक्त महिला अपने पति की आपराधिक प्रवृत्ति तथा शराब खोरी के कारण खासी परेशान थी।

चैकिंग में पकड़ा गया आरोपी, हथियार बरामद

शिवपुरी। जिले के इंदार थाना पुलिस ने खतौरा रोड पर चैंकिग के दौरान एक आरोपी गोपाल ढीमर पुत्र हरचरण ढीमर को गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से 315 बोर का कट्टा तथा दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए है।

करंट से मौत, मामला दर्ज

शिवपुरी-जिले के कोलारस पुलिस ने जांच के पश्चात बिजली करंट से लक्खू जाटव की मौत पर आरोपी गुलाब धाकड़ के विरूद्ध भादवि की धारा 304 ए के तहत लापरवाहीपूर्ण ढंग से कृत्य कर मृत्यु कारित करने का मामला दर्ज कर लिया।

डीपीसी दुबे को पितृ शोक

शिवपुरी- सर्व शिक्षा अभियान के जिला परियोजना अधिकारी शिरोमणी दुबे के पिता कैलाशनाथ दुबे का आकस्मिक निधन उनके पैतिृक गांव इटावा के ओरैया जिले के गांव में हो गया है। स्वर्गीय कैलाशनाथ 1940 से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक थे।

जमीनी विवाद को लेकर चले लाठी डण्डे, दो घायल

शिवपुरी-जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के ग्राम जतीपुर में कल जमीन को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ जमकर लाठी डण्डे चलाए जिससे दोनों पक्ष के दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने दोनों पक्षों के विरूद्ध क्रास मामले दर्ज कर लिए है।

डीजे पर डांस नहीं करने दिया तो फांसी लगा ली

शिवपुरी- देहात थाना क्षेत्रांतर्गत बीती रात्रि एक विवाहित युवक ने अपने भाई के टीके में परिवारजनों द्वारा डीजे पर डांस करने से मना करने पर गुस्से में आकर उसने अपने ही घर में पानी की रस्सी से गलाफांस कर आत्महत्या कर ली। मृतक के भाई गब्बर परिहार जो कि भाजपा कार्यकारिणी में पदाधिकारी है का टीका बीते रोज परिणय वाटिका से संपन्न हुआ था।

एकसाथ तीन युवकों पर सांप का हमला, एक मौत, दो गंभीर

शिवपुरी-सिरसौद थानांतर्गत जामखो निवासी तीन युवक बीते रोज रिश्तेदारी में गये हुये थे, तभी इन तीनों युवकों को एक सांप ने डंस लिया। इन तीनों युवकों को इलाज हेतु शिवपुरी एमएम हॉस्पिटल पोहरी रोड़ पर लाया गया, जहां से दो युवक इलाज हेतु किसी गांव चले गये, जबकि एक युवक जिला चिकित्सालय से ग्वालियर के लिये रैफर हो गया, जिसकी रास्ते में ही मौत हो गई।

तौल में गड़बड़ी, धर्मकांटा सील

शिवपुरी- पुलिस और नापतौल विभाग संयुक्त टीम ने श्रीराम धर्मकांटा की तौल में गड़बड़ी पाए जाने पर उसे सील कर दिया। टीम में नापतौल विभाग के श्री चतुर्वेदी और एसडीओपी संजय अग्रवाल शामिल थे।

श्री मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पर भगवान श्रीमद भागवत कथा का आयोजन

Image
शिवपुरी। सारे संसार की रखवाली करने वाले हमारे ईष्टï भगवान ने हमेशा सभी का कल्याण किया है और कर भी रहे है इस संसार में जीव परमात्मा का एकीकरण ही रास है रास के महत्व को भी समझना अपने आप में बड़ा कठिन है क्योंकि रास कोई नाचने गाने वाली चीज नहीं है अपितु यह तो जीव और परमात्मा का एकीकरण ही रास(रसानां समूहों इति रास) अर्थात् रसों के समूह को भी रास कहा जाता है। रास की यह व्याख्या कर रहे थे श्योपुर नागदा से शिवपुरी पधारे बाल व्यास पुनीत जी महाराज जो स्थानीय श्रीमंशापूर्ण मंदिर पर छोटेलाल, मनोज कुशवाह परिवार द्वारा आयोजित संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा के माध्यम से धर्मलाभ अर्जित कर रहे है। ज्यों-ज्यों कथा समापन की ओर है भक्तों का सैलाब दिन प्रतिदिन कथा स्थल पर बढऩे लगा है।

श्रीराम रामचरित मानस नवदिवसीय ज्ञान यज्ञ आज से

Image
शिवपुरी-शहर के प्रसिद्घ श्री कैला माता मंदिर राजेश्वरी रोड पर 20 जून से 28 जून तक नवदिवसीय श्रीरामचरित मानस ज्ञान यज्ञ का आयोजन होने जा रहा है। यह आयोजन श्री जाटखेड़ा हनुमान मंदिर पाली रोड,श्योपुर के महंत श्री श्री 108 श्री लखनदास त्यागी जी महाराज के पावन सानिध्य में उनके परम शिष्य श्रीरामचरित मानस एवं श्रीमद् भागवत कथा ज्ञाताचार्य के रूप में मूलत: शिवपुरी निवासी 11 वर्षीय बाल योगी एवं वैदिक कथा व्यास एवं ज्योतिषाचार्य पंडित हरिकिशोर शास्त्री हरि भैया द्वारा कथा का विस्तृत वर्णन सुनाया जाएगा।

सिंधिया के सानिध्य में देशभक्ति मशाल यात्रा

Image
शिवपुरी। शहीदों की स्मृतियों को याद कर उन्हें श्रद्घांजलि देने के रूप में शहादत से शहादत तक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके तहत शिवपुरी से ग्वालियर तक धावक दल एवं बालिकाओं द्वारा पैदल मशाल यात्रा निकाली गई। इस यात्रा का नगर में जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। वहीं ग्वालियर में महापौर समीक्षा गुप्ता को यह मशाल भेंट की गई जिस पर ग्वालियर में भी शिवपुरी के इस आयोजन की सर्वत्र सराहना की गई।