Posts

Showing posts from June 2, 2012

ये बताईए इन 1064 स्टूडेंट्स का गुनाह क्या है

Image
विजय शर्मा शिवपुरी। माध्यमिक शिक्षा मंडल के सिरफिरे आयुक्त अशोक वर्णवाल ने शायद मंडल को अपनी प्रायवेट प्रापर्टी समझ रखा है। यह बद्तमीजी इसलिए क्योंकि रातों रात इस आयुक्त ने एक ऐसा फरमान जारी किया जिससे 12वीं की परीक्षा दे चुके प्रदेश के करीब 27 हजार और शिवपुरी के 1064 स्टूडेंट्स का भविष्य ही खतरे में पड़ गया। महाशय ने इन सभी स्टूडेंट्स का रिजल्ट रोक दिया है। कारण क्या..? क्योंकि ये स्टूडेंट्स ऐसे स्कूलों में पढ़ रहे थे जहां 12वीं के कुल स्टूडेंट्स की संख्या 500 से ज्यादा है। अब आप ही बताइए क्या पेरेंट्स अपने बच्चों का एडमिशन कराने से पहले प्रंसीपल से यह पूछें कि आपके यहां कुल स्टूडेंट्स कितने हैं।

सिलेण्डर काण्ड में, अग्रवाल परिवार की मॉं का निधन

शिवपुरी-बीते 29 मई को अग्रवाल शोरूम में हुए भीषण सिलेण्डर विस्फोट के बाद सभी घायलों को उपचार के लिए शिवपुरी से ग्वालियर भर्ती कराया गया था। जहां ग्वालियर में भर्ती अग्रवाल शोरूम के मालिक विष्णु अग्रवाल की माताजी श्रीमती दक्खो बाई ने आज दिल्ली में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

एएनएम की हड़ताल: बिना टेंट बिना तंबू, हड़ताल जारी है

Image
शिवपुरी- जिला स्वास्थ्य समिति की अनुशंसा पर सेवा से पृथक की गई 57 एएनएम महिलाओं ने अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए स्थाई नियुक्ति की मांग करते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जिलाधीश कार्यालय के बाहर बैठ गई है। इन एएनएम महिलाओ ने अपनी पड़ा व्यक्त करते हुए स्थाई नियुक्ति की मांग के साथ-साथ इन पर की गई कार्यवाही का विरोध जताया है।

जलसंकट: शिवपुरी में त्राहि-त्राहि, सीएमओ निवास का घेराव

Image
शिवपुरी-इन दिनों गर्मी के मौसम में भारी पेयजल संकट से जूझ रहे शिवपुरीवासियों की राहत को नगर पालिका शिवपुरी भी नहीं समझ पा रही। यही कारण है कि आए दिन कहीं नगर पालिका में मटके फूट रहे है तो कहीं वार्डाे में जाने वाले टैंकरों के चालकों को जबरन रोककर की पानी की पूर्ति की जा रही है लेकिन इस ओर नगर पालिकी की सभी व्यवस्थाऐं चारों खाने चित्त पड़ी है। जिसका परिणाम है कि आज वार्डवासी घरों से बाहर निकलकर न केवल नपा अध्यक्ष को कोस रहे है बल्कि अपनी समस्याओं को पूरा करने के लिए नपा सीएमओ के निवास को घेरकर पानी मांग रहे है।

बेतहाशा गर्मी, पंछियों की अकाल मृत्यु

Image
शिवपुरी-गर्मी की तपिश इन दिनों इतनी भयंकर है कि जहां आमजन इस गर्मी को सहन नहीं कर पा रहा है तो पशु-पक्षियों के बारे में क्या कहना। शनिवार के दिन नगर पालिका परिसर में खड़े बड़े-बड़े वृक्षों के नीचे पड़े चमगादड़ों के मृत शरीर को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि गर्मी ने इन्हें भी नहीं बख्शा।

झोंपड़ी में लगाई आग, जानवर सामान, सब खाक

शिवपुरी-जिले के सेसईपठार ग्राम में शनिवार की देर दोपहर आपसी रंजिश के चलते एक युवक की झोंपड़ी में आग लगा दी। इस आगजनी की घटना में न केवल झोंपड़ी बल्कि जानवर भी इस आग में जलकर मर गए। जिसमें 14 बकरी, 35 हजार नगद, 10-12 बोरे गेहॅंू के, 1 सोयाबीन की बोरी व 50 किलो आटा भी शामिल है। इस आगजन की घटना से पीडि़त युवक ने पुलिस थाने में आरोपियों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कराते हुए मामला दर्ज कराया है।

गिरफ्तार पंचायत सचिव सस्पेंड

शिवपुरी. जिले की जनपद पंचायत शिवपुरी की ग्राम पंचायत ईटमा और ख्यावदाकलां के पंचायत सचिवों पर थाना सिरसौद में विभिन्न धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध होने के कारण पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये जाने पर

आज रहेगी बिजली बंद

शिवपुरी-म.प्र.म.क्षे.वि.वि.कं.लि. संभाग प्रथम शिवपुरी के तहत स्थित 33/11 के.व्ही. लाइनों का मानसून पूर्व रख-रखाव कार्य किये जाने हेतु 3 जून को 11 के.व्ही सिटी फीडर से नरेन्द्र नगर, छत्रीरोड़, सिद्धेश्वर मंदिर, पुराना वसस्टेण्ड, माधवचौक क्षेत्र प्रात: 8 बजे से दोपहर 2 वजे तक संबंधित फीडर क्षेत्र से विधुत प्रदाय बंद रहेगी।

डिप्टी डायरेक्टर फाइनेंस का सरकारी बंगला सील्ड

प्रदेश भर को विकास के लिए बजट और कर्मचारियों को वेतन बांटने वाले वित्त विभाग के संयुक्त संचालक का सरकारी बंगला अंतत: आज सील कर ही दिया गया। वे पिछले लम्बे समय से इस पर कब्जा जमाए बैठे थे।

रीजनल ऑफिस और कॉलेजों के लिए 377 पद

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा 2 नवीन क्षेत्रीय अतिरिक्त संचालक कार्यालय और 9 नवीन महाविद्यालय प्रारंभ करने तथा पूर्व से संचालित 16 महाविद्यालयों में नवीन संकाय एवं विषय प्रारंभ करने के लिए 377 पद स्वीकृत किए गए हैं। अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा संभाग उज्जैन के लिए 15 और सागर संभाग के लिए 15 पद स्वीकृत किए गए हैं।