Posts

Showing posts from May 25, 2012

भटनावार में धाकड़ महिलाओं के बीच संघर्ष, दो घायल

शिवपुरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम भटनावर में आपसी विवाद को लेकर  दो लेडीज गुटों में संघर्ष हो गया जिसमें दो महिलाएं घायल हो गईं। एक गंभीर घायल महिला को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ पोहरी थाने में प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

लोकायुक्त का छापा: नायब तहसीलदार के लिए रिश्वत लेता पकड़ा गया रीडर

शिवपुरी। जिले के भौंती क्षेत्र में बीते लंबे समय से रिश्वत के रूप में अपनी जेबें भरने वाला नायब तहसील का रीडर गत दिवस लोकायुक्त पुलिस के हत्थे लग गया। जहां प्री-प्लान के तहत रीडर को एक व्यक्ति द्वारा 10 हजार रूपये रिश्वत के रूप में दिए गए, जिसे जेब में रखते समय ही लोकायुक्त पुलिस ने इस रीडर पर हमला बोल दिया और रंगे हाथों धर दबोचा। लोकायुक्त की इस कार्रवाई से स्थानीय आमजनों ने राहत की सांस ली है। लोकायुक्त की 16 सदस्यीय टीम ने इस रीडर को पकडऩे का प्लान बनाया और इसे धर दबोचा।

ANM कार्यकर्ताओं ने किया दो घंटे CMHO कार्यालय का घेराव

Image
शिवपुरी-मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा जिला स्वास्थ्य समिति की अनुमोदना पर आज लगभग 57 एएनएम संविदा महिला कार्यकर्ताओं को कारण बताओ नोटिस के साथ सेवा समाप्ति का आदेश सीएमएचओ विभाग द्वारा दिए गए। महिला एएनएम कार्यकर्ताओं ने इस आदेश का विरोध करते हुए शुक्रवार को सीएमएचओ कार्यालय का घेराव कर अपनी इस सेवा समाप्ति का विरोध किया और यह आदेश वापस न होने पर सीएमएचओ का दो घंटे तक घेराव कर हंगामा मचाया।

पंचायत सचिव निलंबित

शिवपुरी। जनपद पंचायत नरवर, की ग्राम पंचायत जनोरी के सचिव मायाराम वंशकार पर पुलिस थाने में अपराध पंजीवद्ध होने के कारण जिला पंचायत के मुख्य कार्यापालन अधिकारी एच.पी.वर्मा ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

शराबियों ने दंपत्ति में मारी टक्कर, दंपत्ति सहित बालिका घायल

शिवपुरी/कोलारस। शिवपुरी से होकर कोलारस जा रहे एक दंपत्ति को सामने से आ रहे शराबियों ने वाहन को अनियंत्रित व लापरवाही पूर्वक चलाते हुए इस दंपत्ति की बाईक में जोरदार टक्कर मार दी। जिससे घटनास्थल पर ही दोनों बाईक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही तुरंत पुलिस बल मौके पर पहुंचा और घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

STARS OF SHIVPURI: ओशीन

Image
शिवपुरी। सीबीएससी बोर्ड द्वारा आयोजित की गई कक्षा 10 की परीक्षा में आशीन जैन पुत्री मुकेश जैन निवासी शंकर कॉलोनी ने 9.6 सीपीजीए अंक प्राप्त कर शहर का नाम रोशन किया।

भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबा जल संसाधन विभाग का समोहा डेम

Image
युगल शर्मा करैरा- जल संसाधन संभाग-4 के अंतर्गत आने वाले समोहा डेम पर वर्तमान दिनों में होने वाले डिवाटरिंग का काम प्रतिमाह लाखों रूपये का डीजल खर्च कागजों में दर्शाकर किया जा रहा है जिसमें भ्रष्टाचार की कहानी नित नये तरीक ों से गढ़ी जाती है।

बिना आह्वान शहर बंद, पारा 48 डिग्री

Image
शिवपुरी-इन दिनो पडऩे वाली गर्मी तो नौतपों से बढ़कर भी अपना असर दिखा रही है। यहां दिन तो दिन रात में भी गर्मी से लोगों को निजात नहीं मिल पा रही। अलसुबह 7 बजे के बाद निकलने वाला दिन देर शाम यदि 7 बजे के बाद भी ठण्डक दे जाए तो वही बहुत है लेकिन गर्मी से निजात पाना लोगों को बड़ा मुश्किल लगता है। केवल पंखों और कूलरों के साथ लोग घरों में रहने को मजबूर है आखिर इतनी तेज गर्मी का असर पूरे शहर में देखने को मिल रहा है। यूं तो भीषण गर्मी के रूप में अपनी पहचान बना चुके नौतपा का असर भी नौतपे के पहले से ही देखा जा रहा है। शुक्रवार से शुरू हुए नौतपे की तपिश से पूरा शहर तप रह है।

अग्रवाल विधवा, विधुर, विकलांग वैश्य परिचय सम्मेलन आयोजित

शिवपुरी-गत कुछ दिनों पूर्व म.प्र. अग्रवाल महासभा द्वारा हिन्दी भवन भोपाल में अग्रवाल वैश्य परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में विधवा, विधुर, विकलांग, तलाकशुदा एवं अधेड़़ आयु वर्ग के प्रतिभागी शामिल रहे। जिन्होंने मंच से अपना परिचय दिया।

कोचेटा परिवार का द्वितीय सम्मेलन जैन तीर्थ नागेश्वर में 26 और 27 मई को

शिवपुरी-अखिल भारतीय कोचेटा जैन महासंघ के तत्वाधान में कोचेटा परिवार का द्वितीय सम्मेलन प्रसिद्ध जैन तीर्थ नागेश्वर में 26 और 27 मई को आयोजित किया जा रहा है। सम्मेलन का उद्घाटन जहां राजस्थान और पंजाब के राज्यपाल महामहिम शिवराज पाटिल करेंगे जबकि समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में प्रदेश के वित्तमंत्री राघव जी उपस्थित रहेंगे। समापन समारोह में मुख्य अतिथि की भूमिका का निर्वाह मंदसौर सांसद मीनाक्षी नटराजन करेंगी। इस सम्मेलन में देशभर के कोचेटा बंधु उपस्थित होंगे। शिवपुरी से भी बड़ी संख्या में कोचेटा बंधु सम्मेलन में भाग लेंगे।