बेटियों को बचाने तालाब में कूदी माँ, दुखद: तीनों डूब गए


शिवपुरी। जिले के कोलारस क्षेत्रांतर्गत आने वाले गोहेरी के तालाब में ग्राम कुदौनिया थाना तेंदुआ की मॉं-बेटी सहित एक अन्य बालिका के डूबने से मौत हो गई। देर दोपहर तालाब पर कोई युवक न होने के कारण इस महिला व बालिका को नहीं बचाया जा सका। घटना की जानकारी लगते ही ग्रामीणजन मौके पर पहुंचे और पानी में तैरती लाशों को देखकर उनके होश उड़ गए। तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी गई। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और लाशों को बाहर निकालकर पीएम के लिए भेजा। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार जिले के कोलारस क्षेत्र के ग्राम कुदौनिया निवासी गीता पत्नी पर्वत सिंह यादव उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम कुदौनिया व उसकी बेटी गौरा पुत्री पर्वत सिंह यादव उम्र 10 वर्ष एवं ग्राम की ही एक अन्य बालिका कुं.मीना पुत्री रामजी लाल कुशवाह उम्र 12 वर्ष निवासी ग्राम कुदौनिया प्रतिदिन की तरह घर का चूल्हा-चौका कर जब काम खत्म कर लिया। तो यह मॉं-बेटी व मीना सभी मिलकर ग्राम से चंद कदमो की दूरी पर स्थित गोहेरी के तालाब पर पहुंची। यहां इन्होनें पहले कपड़े धोए इतने में गौरा व मीना ने अपनी मांॅ गीता से तालाब में नहाने की कही। जिस पर मांॅ गीता ने उन्हें नहाने से मना किया और कहा कि तालाब किनारे बैठकर नहा लो, लेकिन दोनों बालिकाऐं नहीं मानी और मांॅ की आज्ञा माने बिना ही तालाब में कूद गई।

जब यह बालिकाऐं तालाब में गहने स्थान पर गई तो वहां डूबने लगी। जिस पर गीता ने जब उन्हें डूबते देखा तो चीख-पुकार मचाना शुरू कर दी लेकिन मौके पर कोई नहीं पहुंचा तो स्वयं तैराकी से अंजान गीता भी इस तालाब में अपनी बेटी गौरा व मीना को बचाने के लिए कूद गई। लेकिन वह तालाब से इन्हें तो नहीं बचा सकी बल्कि खुद भी इन दोनों बालिकाओं के साथ तालाब में ही डूबकर मर गई। घटना की जानकारी लगते ही आसपास के ग्रामीणजनों का जमाबड़ा तालाब पर लगने लगा और तुरंत पुलिस की सूचना दी गई।

जिस पर पुलिस भी तालाब पर पहुंची और शवों को बाहर निकलवाकर पीएम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है। ग्राम कुदौनिया में हुए इस घटनाक्रम से पूरा गांव शोक की लहर में डूब गया है जहां एक मॉं-बेटी तो वहीं एक अन्य ग्राम की बालिका की मौत तालाब में डूबने से हुई। पूरा गांव का रो-रोकर बुरा हाल है और लोग एक-दूसरे को समझाईश देने में लगे है।