पुरी परिवार और सरदारों के बीच खूनी संघर्ष, दो घायल, एक गंभीर

शिवपुरी/कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम डोंगरपुर में बीते 6 माह पूर्व सिक्ख समुदाय और पुरी परिवार के बीच  का विवाद इतना गहराया कि पूर्व में जहां सिक्ख समुदाय ने पुरी परिवार के युवक की मारपीट की तो वहीं मौका देखक पुरानी रंजिश के चलते पुरी परिवार ने गत दिवस सिक्ख समुदाय के दो युवकों पर कुल्हाड़ी व लठ्ठों से जानलेवा हमला बोल दिया। इस घटना में दोनों युवकों को गंभीर चोटें आई है। जिसमें एक को ग्वालियर जयारोग्य चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है तो वहीं दूसरा जिला चिकित्सालय में उपचाररत है। पुलिस ने मामला विवेचना में लेकर जांच शुरू कर दी है। घटना के बाद से ही आरोपीगण मौके से ग्राम छोड़कर फरार हो गए। जिन्हें पुलिस तलाश करने में लगे हुए है। 

कोलारस थाना प्रभारी श्याम बाबू शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व में छत्तर सिंह, भजन सिंह, सुखवीर सिंह एवं कर्मसिंह निवासी ग्राम डोंगरपुर का ग्राम के ही पुरी परिवार के मिथलेश, राकेश, संतोषपुरी एवं इनके पिता पद्मपुरी से पुराना विवाद चला आ रहा था। जहां पूर्व में सिक्ख समुदाय ने पुरी परिवार के युवकों के साथ विवाद करते हुए मारपीट कर दी तो इसी पुरानी रंजिश के चलते बीते रोज जब छत्तर सिंह एवं सुखवीर सिंह पुरी परिवार के सामने से गुजर रहे थे कि तभी इन्होंने आवाज देकर इन्हें रोका और आते ही मारपीट शुरू कर दी। 
जहां घर में रखे लठ्ठ व कुल्हाड़ी लाकर सुखवीर व छत्तर सिंह पर जानलेवा हमला बोल दिया। आरोपियों को बेसुध अवस्था में छोड़कर आरोपी पुरी परिवार मौके से भाग खड़ा हुआ। घटना की जानकारी पुलिस को लगी तो मौके पर जाकर घटना का मुआयना किया और घायलों को उपचार के लिए तुरंत जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां से सुखवीर की हालत गंभीर देखते हुए उसे ग्वालियर भेजा गया। पुलिस ने फरियादियों की रिपोर्ट पर आरोपीगणों पुरी परिवार के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए जांच शुरू कर दी है।