दो स्वास्थ्य कर्मचारियों के खिलाफ FIR

शिवपुरी-स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत एसएन तोमर सहायक वर्ग-2 और अंगद सिंह कुशवाह सीपीडब्ल्यू स्वास्थ्य केन्द्र जाखनौद के विरुद्ध जांच के बाद अमानत में ख्यानत का मामला भादवि की धारा 409 के तहत कायम किया गया है। दोनों कर्मचारियों ने स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ राजेन्द्र शर्मा का वेतन निर्धारण न करते हुए उसकी सेवा पुस्तिका खो दी थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरएस दण्डौतिया ने पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह को आवेदन देकर शिकायत की थी कि उन्होंने छठवे वेतन आयोग में 19 कर्मचारियों के वेतन निर्धारण हेतु आरोपीगण श्री तोमर और श्री कुशवाह को 19 फाइलें दी थीं, लेकिन उन्होंने उनमें से मात्र 16 फाइलें ही लौटाईं और तीन फाइलें लंबित पड़ी रहीं। जब इसके बारे में उन्हें नोटिस दिया गया तो उन्होंने दो फाइलें और वापिस कर दीं, लेकिन कर्मचारी राजेन्द्र शर्मा की फाइल वापिस नहीं की जिससे उसका वेतन निर्धारण नहीं हो सका। 

बताया जाता है कि आरोपीगणों ने राजेन्द्र शर्मा की सेवा पुस्तिका खो दी थी। एसपी के निर्देश पर पुलिस ने जब इस आवेदन की जांच की तो मामला प्रमाणित पाया गया इस पर दोनों आरोपियों के विरुद्ध भादवि की धारा 409 और 34 के तहत मामला कायम किया गया है।