बदरवास के बाद पिछोर में फिर सुलगे मण्डी में रखे गेहूं से भरे बोरे

शिवपुरी-जिले के पिछोर कृषि उपज मण्डी में चल रही समर्थन मूल्य खरीदी के दौरान एक बार फिर बोरे सिलने वाली मशीन के तारों की स्पार्किंग से मैदान में रखे गेहूॅ के बोरेां में धूं धंू कर आग सुलग उठी। जिससे मण्डी में अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया। उपस्थित आमजनों द्वारा इसकी सूचना नगर पंचायत को की जिससे नपाध्यक्ष विकास पाठक ने सक्रियता दिखाते हुये तुरंत ही दमकल दस्ते को मण्डी प्रांगण भेजा और कुछ समय पश्चात फायरब्रिगेड आग पर काबू पाने में कामयाव हुई। तब तक लगभग एक सैकडा से अधिक बोरे आग की चपेट में आ चुके थे जिनमें रखा गेहूॅ भी तर वितर होकर विखर गया था। फायर ब्रिगेड द्वारा आग बुझाने के लिये उपयोग किये गये पानी प्रेशर से मैदान में रखा क्विंटलों गेहॅू गीला होकर क्षतिग्रस्त हो गया।
बताया जाता है कि अभी कुछ दिन पूर्व भी इसी प्रकार बोरे सिलने वाले विजली यंत्र के तारों के कारण ही गेहूॅ से भरे बोरों में आग लगी थी। जो जल्द ही बुझा ली गई थी। कहते हैं कि दूध का जला छाछ फूंक-फूंककर पीता है परन्तु पिछोर मण्डी में चल रही खरीदी के दौरान इसके बिपरीत ही देखने को मिला। इस प्रकार की घटना बीत जाने के बाद भी प्रशासन ने सावधानी के लिये केाई इंतजामात नहीं करवाये नतीजतन आज बडी तादात में गेहॅू की क्षति देखने केा मिली एवं बडा हादसा होते होते बचा। 

यदि समय पर नगरपंचायत द्वारा फायर ब्रिगेड नहीं भेजा जाता तो निश्चित तौर पर एक बडा हादसा हो सकता था। घटना स्थल पर मौके पर पुलिस बल एवं नगरपंचायत अध्यक्ष विकास पाठक पहुंचे जिन्हेांने स्थिति का जायजा लिया। इसी प्रकार अभी कुछ दिनों पूर्व बदरवास में भी मण्डी प्रांगण में बोरो को सीलने वाली मशीन में शार्ट सर्किट हो जाने से आगजनी की घटना हुई थी। जिसमें भी कृषको का हजारों क्विंटल गेेहॅंू जल गया तो कहीं बेकार हो गया था। इस प्रकार होने वाली आगजन की घटनाओ को रोकना अति आवश्यक है।