शिवपुरी की नौशीन का AIEED में चयन

नौशीन खान
शिवपुरी-कहते है कि बुलंद हौंसलों के साथ किसी लक्ष्य को पाया जाए तो लक्ष्य को आसानी से प्राप्त किया जा सकता है। शिवपुरी  के गोविन्द नगर निवासी मुश्तफा खान एवं एफ.बी.खान की नातिन व राशिद खान(राजू) एवं रूबीन खान की पुत्री कुं.नौशीन खान ने भी कुछ ऐसा ही कर दिखाया है। अपने परिजनों व शिक्षकों के मार्गदर्शन में कुं.नौशीन से जिस लक्ष्य के साथ एक प्रख्यात फैशन डिजाईनर बनने का जो ख्बाब देखा था वह अब पूर्ण होने को है।


 नौशीन ने गत दिवस ग्वालियर में आयोजित ए.आई.ई.ई.डी.(ऑल इण्डिया इंट्रेन्स एक्जाम ऑफ डिजाईनिंग) की परीक्षा में चयनित होकर शिवपुरी जिले, परिवार व विद्यालय का नाम रोशन किया है। नौशीन स्थानीय गणेशा ब्लेस्ड पब्लिक स्कूल की छात्रा है। कुं.नौशीन ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और पूरे परिवार को दिया है। अपनी सफलता से उत्साहित होते हुए कुं. नौशीन ने बताया कि इस परीक्षा के बाद चार वर्षीय फैशन डिजाईनिंग, इंटीरियर डिजाईनिंग, टैक्सटाईल्स डिजाईनिंग, मैनेजमेंट डिजाईनिंग के कोर्स करने के पश्चात एक सफलतम डिजायनर के रूप में अपनी पहचान बनाई जा सकती है।

 कुं.नौशीन ने अण्डर ग्रेजुएट शिक्षा के दौरान यह परीक्षा दी और इसके पहले ही चरण में सफलता हासिल की। नौशीन की इस सफलता पर उनके चाचा पत्रकार रशीद खान, चाची इमरोज खान, अरशद कुर्रशी, श्रीमती रूबी कुर्रेशी, राजू(ग्वाल)यादव, रमेश जैन, खलील खान, अशरफ कुर्रेशी छोटे, सफदर बेग मिर्जा, मनोज भार्गव, अब्दुल रफीक खान अप्पल, साकिर अली, विजय चौहान, अशोक चौहान, मणिकांत शर्मा भाई अमन, हनी, अभि आदि सहित परिजन, मित्रगण एवं सहयोगियों ने बधाई  व शुभकामनाऐं देते हुए नौशीन के उज्जवल भविष्य की कामना की है।