UP में एक्सीडेंट, 8 की मौत, 70 घायलों में शिवपुरी के हरिकिशन भी

बुलंदशहर : दिल्ली-कानपुर नैशनल हाइवे पर थाना अरनियां के गांव दशहरा के पास मंगलवार की सुबह 6 बजे 3 वाहनों की आपस में भिड़ंत होने से 8 लोगों की मौत हो गई और करीब 70 लोग घायल हो गए। घायलों को अलीगढ़ के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में शिवपुरी के हरिकिशन भी शामिल हैं।

4 की कॉल से हुई पहचान

मारे गए 4 लोगों की अभी तक पहचान नही हो पाई है, जबकि 4 की उनके मोबाइल पर आई कॉल से पहचान हो गई है। मध्य प्रदेश के सीकी जिले के निवासी वैष्णो देवी के दर्शन और हरिद्वार में गंगा स्नान कर टूरिस्ट बस (नंबर सीजी-4 ई-0133) से अपने घर जा रहे थे।

पहले 2 बसों की हुई टक्कर

मंगलवार की सुबह 6 बजे बस जब अरनिया थाना के गांव दशहरा के पास पहंुची तो बादशाह पुर डिपो से आ रही रोडवेज की बस (नंबर यूपी 70 बीटी 975) से उसकी भिड़ंत हो गई। बताया जाता है कि दोनों बसों की टक्कर इतनी तेज थी कि रोडवेज की बस बीच से फट गई।

दोनों बसों की चपेट में आई टवेरा

बताया जा रहा है कि दोनों बसों में टक्कर टवेरा को बचाने की जुगत के चलते हुई, लेकिन आखिरकार दोनों बसों की चपेट में टवेरा आ गई। देखते ही देखते टवेरा के परखच्चे उड़ गए।

रोडवेज में बैठे 7 यात्रियों की मौत

वाहनों के भिड़ते ही सवारियों में हाहाकार मच गया। खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों ने सबसे पहले आकर घायलों को बस से निकाला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अलीगढ़, खुर्जा और बुलंदशहर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। सबसे ज्यादा हानि रोडवेज की हुई है। रोडवेज में बैठी 50 सवारियों में से 7 की मौत हो गई। जबकि दूसरी बस में एक यात्री की मौत हुई है। झांसी के बादशाहपुर डिपो की बस में बैठी सवारियां दिल्ली आ रही थी। तीर्थयात्रियों की प्राइवेट बस में बैठी 45 सवारियों में से मेवालाल की मौत हुई, जबकि अन्य सभी लोगों को हल्की चोंटे आईं हैं।

घायल सवारियां

हरिकिशन शिवपुरी ( मध्य प्रदेश ) संगीता , किशन लाल , सावित्री निवासी झांसी , शीशराम निवासी रायबरेली , शुभम और माया निवासी प्रतापगढ़ , शाहिद , राजेश यादव निवासी रसूला पट्टी प्रतापगढ़ , अजय , शिवलाल , संदीप , राजेश रायबेरली , शोभा निवासी रायबेरली , संतोष निवासी प्रतापगढ़ आदि 70 लोग घालय हुए है। टूरिस्ट बस में बैठे लोगों को भी हल्की चोटें आई है। घटना स्थल का एसएसपी व डीएम ने जायजा लिया।

जाको राखे साइयां ...

रोडवेज बस में अपने मम्मी - पापा की गोद में बैठी एक 3 महीने की बच्ची को कोई चोट नही लगी , जबकि उसकी मम्मी रोयन और पापा सियाराम गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल सियाराम ने बताया कि वह बस में वह 3 लोगों के बैठने वाली सीट पर बैठा था , जबकि उसकी बगल में बैठा एक युवक सोता का सोता ही रह गया। एसपी देहात विजय गौतम ने बताया कि घायलों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। संदेह है कि रोडवेज ड्राइवर की आंख लगने के चलते यह हादसा हु आ।