भाजपा का बंद सफल, भाजपा को दिया सूर्यदेव ने भी समर्थन

शिवपुरी-पेट्रोल के बढ़ते भाव का विरोध चहुंओर देखने को मिला। पेट्रोल की इस मूल्यवृद्घि का विराधे करने के भाजपा व बाम दल द्वारा संयुक्त रूप से भारत बंद का आह्वन किया गया। इस बंद को यूं तो संपूर्ण भारत भर में असर देखने को मिला। जहां सुबह से ही समाचार चैनलों पर बंद से जुड़ी कई खबरे प्रकाशित की गई। इस बंद का असर शिवपुरी में भी देखने को मिला। जहां सूर्यदेव की आग से भाजपा का यह बंद सफल होता नजर आया।


एक ओर जहां सभी प्रतिष्ठान सुबह से बंद मिला तो वहीं दूसरी ओर दोपहर के समय सभी सड़कें सुनी नजर आई। इस बंद का सर्वाधिक असर मजदूरों पर भी देखने को मिला जो अपनी रोजगारी छोड़ धूप से बचने के लिए काम पर ही नहीं गए। बंद को सफल बनाने सुबह से ही भाजपाईयों की टोली पूरे नगर में चहुंओर घूमती रही और नगर बंद रखने का आग्रह किया। 

बीते 24 मई को केन्द्र सरकार के मनमानीपूर्ण रवैये के कारण पेट्रोल में मूल्यवृद्घि की गई। इस मूल्यवृद्घि का विरोध जबकि अन्य दलों ने किया लेकिन इसके बाद भी केन्द्र सरकार ने पेट्रोल के दाम बढ़ा दिए। पेट्रोल की इस मूल्यवृद्घि का अन्य दलों के विरोध करने के बाद भी जब पेट्रोल के मूल्यों में कोई कमी अथवा वापसी नहीं की गई। भाजपा व वाम दलों द्वारा भारत बंद का आह्वïान किया गया। इस बंद को सफल बनाने में पूरे भारतवासियों ने भी सहयोग दिया। जहां बड़े-बड़े शहरों में बंद सफल रहा तो उसी प्रकार से शिवपुरी में भी बंद पूर्णत: सफल रहा। 

बंद को सफल बनाने के लिए बीते रोज भी भाजयुमो कार्यकर्ताओं द्वारा साईकिल रैली निकाली गई और नगरवासियों से बंद को सफल कराने का आह्वïान किया। शहर बंद के दौरान आज पूरा नगर ही बंद रहा जिसमें पेट्रोल पंप, किराना, बाजार, सर्राफा पूरा बाजार एक तरह से बंद रहा वहीं स्वास्थ्य संबंधी मेडीकल केवल खुली रही। इस बंद को व्यापक समर्थन शहर के दुकानदारों ने भी दिया क्योंकि पेट्रोल में सीधे 7.50 रूपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी सहनीय नहीं। यही कारण है कि भारत बंद में हर नगरवासी ने सहयोग दिया। वहीं नौतपे के दौरान सूर्यदेव के तीखे तेवर भी देखने को मिला जिसमें सूर्य देव के प्रभाव के चलते भाजपा के इस बंद को अधिक समर्थन मिला। बंद के असर से करोड़ों का व्यापार भी प्रभावित हुआ है।

नौतपे की तपिश ने दिखाया असर

इन दिनों नौतपे के दिन चल रहे है जहां नौतपा में सूर्य देव के तीखे पूरे शरीर को झुलसाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। नौतपा का असर शिवपुरी शहर के चहुंओर देखने को मिला जहां दिन में बाजार सुनसान रहे तो रात में लोगों को कुछ राहत मिली। प्रतिदिन बढ़ते तापमान में आज कुछ ज्यादा ही बढ़ोत्तरी देखने को मिली लगभग 47.0 डिग्री के तापमान ने पूरे शहर को सुन्न कर दिया। भारत बंद के दौरान भी शरीर को झुलसाती गर्मी से लोगो ने घरों से बाहर निकलना ही उचित नहीं समझा और घर में कूलर-पंखों की हवा में परिवार के साथ रहे।

कांग्रेस नेता की दुकान पर तोडफ़ोड़ बनी उप्रदव की स्थिति

स्थानीय पोहरी रोड पर विधानसभा युवक कांगे्रस अध्यक्ष जीतू रघुंवशी की दुकान पर भाजपाईयों द्वारा बंद के दौरान उपद्रव की स्थिति नजर आई। यहां दुकानदार कांग्रेस नेता जीतू रघुवंशी ने बताया कि मेरी दुकान की चाबी मेरे बड़े भाई के पास भोपाल चली गई थी जो आज मैंने इंटरसिटी बस सर्विस के क्लीनर पप्पन के द्वारा सुबह 7:30 बजे इंटरसिटी ऑफिस से प्राप्त की और मैं सुबह 10 बजे अपनी दुकान पर जरूरी कागज लेने पहुंचा। तभी भारत बंद का आह्वïान पहले से ही था तो मैं भी दुकान बंद कर रहा था लेकिन किसी आवश्यक कागजी दस्तावेज लेेने जब मैं दुकान पर आया तो यहां से कुछ भाजपाई भारत बंद के दौरान प्रदर्शन करते हुए मेरी दुकान पर भी पहुंचे जहां मैंने आग्रह किया कि मैं एक जरूरी कागज लेने दुकान पर आया हॅू और अब बंद कर रहा हॅंू लेकिन इन भाजपाईयों ने आव देखा ना ताव और मेरी दुकान पर पथराव कर दिया जिससे दुकान के बाहर मैनगेट का शीशा टूट गया। जीतू रघुवशी ने इस संबंध में एक लिखित शिकायत चार भाजपा नेताओं धर्मवीर रावत, विधायक माखन लाल राठौर के नाती पंकज राठौर, ओमी जैन, नबाब सिंह कुशवाह के विरूद्घ  पुलिस कोतवाली में की है और मामले की कार्यवाही कर इन भाजपाईयों के विरूद्घ कार्यवाही की माग की है।