मुम्बई लौटते दंपत्ति ने बताया उनकी बेटी को किसने मारा, पानी की टंकी में मिली थी लाश


शिवपुरी। शहर के फिजीकल चौकी अंतर्गत आने वाले शांतिनगर इलाके में बीती 9 मई को घर में ही पानी की टंकी में मिली दीपिका की लाश के मामले में आज मुम्बई से आए उनके माता-पिता ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि उनकी पुत्री की हत्या दामाद व बड़ी बेटी ने मिलकर की। उन्होंने यह भी बताया कि उनका दामाद दीपिका को लगातार प्रताडि़त करता था जिसकी शिकायत भी दीपिका उनसे किया करती थी, लेकिन वह उसे छोड़कर आने को तैयार नहीं थी। उनका कहना था कि उनकी पुत्री के हत्यारे दामाद को सजा मिलना चाहिए।
शुक्रवार 11 मई को अपनी पुत्री के अंतिम संस्कार के उपरांत मुम्बई वापस जाने से पूर्व बस स्टेण्ड पर मीडिया से बातचीत करते हुए दीपिका के माता-पिता ने पत्रकारों के समक्ष गुहार लगाते हुए कहा कि उनकी पुत्री के हत्यारे को सजा मिलना चाहिए। उन्होंने बताया कि उन्होंने दीपिका का विवाह वर्ष 1991 में राकेश अष्ठाना के साथ किया था। उनके अनुसार राकेश लगातार दीपिका को प्रताडि़त किया करता था। पिता उपेन्द्र बहादुर सक्सैना का कहना है कि इस बारे में दीपिका ने उन्हें कई बार बताया और उन्होंने भी राकेश से इस संबंध में कई बार बात की, लेकिन वह कोई बात सुनने तैयार नहीं था।

दीपिका भी यह कहकर हम लोगों का अधिक हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं करती थी कि मुझे अपने हाल पर छोड़ दो, मैं अपने पति के साथ ही रहूंगी। दीपिका की मां ऊषा सक्सैना का तो यह भी कहना था कि उसकी हत्या में राकेश का ही नहीं बल्कि उसकी बड़ी बेटी शीतल का भी हाथ है, लेकिन दीपिका के माता-पिता इस बारे में कुछ भी नहीं बता सके कि दीपिका के पति के साथ-साथ दीपिका के बच्चे भी उसके क्यों दुश्मन थे।

समाचार पत्र से मिला मौत का संदेश

मुम्बई निवासी दीपिका के माता-पिता का कहना था कि उन्हें राकेश ने दीपिका की मौत की खबर ही नहीं दी बल्कि यह खबर उन्हें ग्वालियर में रहने वाली उनकी दूसरी पुत्री शिखा के माध्यम से मिली और शिखा को मामले की जानकारी मौत के अगले दिन समाचार पत्र के माध्यम से मिली थी। समाचार पत्र में खबर पढऩे के बाद शिखा ने शिवपुरी पुलिस को फोन लगाकर इस मामले की पुष्टिï की थी। इस मामले की राकेश ने न तो शिखा को और न ही अपनी ससुराल को कोई जानकारी दी।

मां की मौत से दु:खी बच्चों ने नाना-नानी से भी नहीं की बात

अपनी बेटी की मौत की खबर मिलने के बाद मुम्बई से शिवपुरी आए दीपिका के माता-पिता से दामाद तो दामाद उनकी नवासियों ने बात तक नहीं की। दीपिका की मां ऊषा ने मीडिया के सामने रोते हुए बताया कि मौत की खबर मिलते ही वह शिवपुरी पहुंचे, लेकिन दामाद राकेश ने पता नहीं बच्चों से क्या कह दिया कि उन्होंने हमसे बात करना तो दूर, हमारे पास आना तक मुनासिब नहीं समझा।