पुलिस विभाग में नई भर्तियां करो: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसंख्या वृद्धि के अनुपात में हर वर्ष पुलिस बल बढ़ाये जाने के निर्देश दिये हैं। नये थाने या चौकी की आवश्यकता का आकलन किया जाये। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज यहाँ गृह विभाग की समीक्षा की। बैठक में गृह मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता भी उपस्थित थे
मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस बल और संसाधन की आवश्यकताओं का समग्र आकलन किया जाये। विभिन्न कार्यों के लिये स्वीकृत बजट का उपयोग समय-सीमा में किया जाये। दुर्गावाहिनी के लिये स्वीकृत पदों की पूर्ति शीघ्र की जाये। उन्होंने प्रदेश के पाँच बड़े शहर इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर और उज्जैन में यातायात नियंत्रण की योजना का प्रभावी क्रियान्वयन तथा होमगार्ड के मानदेय बढ़ाने के सम्बन्ध में समिति गठित कर समय-सीमा में निर्णय लेने का भी निर्देश दिया।

बैठक में बताया गया कि पीताम्बरा पीठ दतिया और ग्वालियर में सुरक्षा के लिये सी.सी.टी.वी. लगाये गये हैं। तेरहवें वित्त आयोग से प्राप्त राशि से पुलिस प्रशिक्षण संस्थाओं का उन्नयन किया जा रहा है। पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन द्वारा निर्माण कार्य समय-सीमा में पूर्ण करने के लिये नियमित इंजीनियरों की नियुक्ति की जायेगी। प्रदेश के 41 जिलों में महिला थाने खोले जायेंगे।

बैठक में मुख्य सचिव श्री आर.परशुराम, पुलिस महानिदेशक श्री नंदन दुबे, अपर मुख्य सचिव श्री आई.एस. दाणी सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।