शिकायत करने आये किसान में एसडीएम ने मांरा चांटा!

शिवपुरी। सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में चल रही गेहूॅ खरीदी में जहां प्रशासन किसानों को लाभ पहुंचाने के प्रयास में लगी है। वहीं पिछोर प्रशासन के नुमाइंदे किसानों के साथ दुव्र्यवहार कर उन्हें नुक्सान पहुंचाने में कसर नहीं छोड रहे। पिछोर गेहॅू खरीदी में शोषित हो रहे किसानों ने जब एसएमएस के बदले हजार रूपये, बोरा सिलाई पांच रूपया बोरा, तुलाई के लिये एवं रसीद देने के लिये ली जा रही रिश्वत की जब शिकायत पिछोर एसडीएम उमेश शुक्ला से की तो उन्होंने कहा कि क्यों ला रहे हो गेहूॅ को यह कहकर उन्हें वहां से भगा दिया।
उक्त आरोप भाजपा के अंतोदय समिति अध्यक्ष हरीगोपाल शर्मा, मंडल अध्यक्ष श्रीमती पूनम सोनी, किसान मोर्चा अध्यक्ष नरेन्द्र ङ्क्षसह, मंडल महामंत्री रवि व्यास, आशीष चौधरी, पूर्व महामंत्री रविन्द्र पाठक, जिला संयोजक श्रीकृष्ण सोनी, ने लगाया। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ पिछोर में गेहूॅ खरीद केन्द्रों पर भारी अनियमिततायें हो रही हैं। यहां हर काम के भरपूर पैसे लिये जा रहे हैं। महिने भर से पडे परेशान किसानों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

जिसकी शिकायत किसान पिछोर एसडीएम उमेश शुक्ला एवं तहसीलदार शैलेन्द्र राय से शिकायत करने जाते हैं तो  उक्त दोनों अधिकारी मण्डी प्रांगण में किसानों का अपमान करते हैं। इतना ही नहीं किसानों से अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए उनके साथ मारपीट भी की जा रही है। जनप्रतिनिधियों ने बताया कि एसडीएम ने भितरगुवां के एक किसान बृजेश पुत्र मनीराम लोधी को मण्डी में गेहॅॅू से भरा टेक्टर लाने पर चांटा मारा है। वहीं मनपुरा में एसडीएम द्वारा किसान को चांटा मारने की बात सामने आई है। किसानों के साथ अधिकारियों द्वारा चांटे मारने की घटना की शिकायत प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से करेंगे।