Posts

Showing posts from May 6, 2012

रामभक्त हनुमानजी की ओर से प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम खुला पत्र!

Image
प्रिय शिवराज,  तुम कुशल पूर्वक हो, इस बात की मुझे जानकारी है, बेटा जब से मेरे प्रभु श्रीराम पृथ्वीलोक छोड़कर गए है और मुझे इस कलियुग की समाप्ति तक पृथ्वी लोक पर रहने का आदेश कर गए है जब से मैं पृथ्वीलोक पर रहकर अपने ईष्टï प्रभु श्रीराम के चरणों में ध्यान लगाकर  इस लोक में निवास कर रहा हॅंू। इस पृथ्वी लोक पर मेरे करोड़ों भक्त है, उन्होंने मेरे लाखों मंदिर इस पृथ्वी लोक पर बनवा रखे है परन्तु पिछले छ: माह से तुम्हारी सरकार में मेरे कई भक्त दु:खी है। तुम्हारे मप्र में शिवपुरी जिले के पोहरी तहसील के कई भक्त तुम्हारे अधिकारियों से सोनीपुरा स्थित हनुमान मंदिर के पास एक शराब गोदाम हटवाने की मांग बार-बार कर रहे है।

घटयात्रा के साथ ध्वजारोहण और पात्रों का हुआ चयन

Image
शिवपुरी- सिद्घ प्रभु का गुणानुवाद सिद्घत्व को प्रदान करता है। अत: हमें जब भी भगवान की भक्ति करने का अवसर मिले उसका लाभ अवश्य उठाना चाहिए। जैन दर्शन में सिद्घ परमेष्ठी अष्टïगुणों से सहित माने जाते हैं अत: उनकी आराधना कर हम भी अपने जीवन को सिद्घत्व की ओर ले जा सकते हैं। यह विचार छत्री जैन मंदिर पर श्री सिद्घचक्र महामंडल विधान की घटयात्रा अवसर के उपरांत धर्मसभा को संबोधित करते हुए जैन दर्शन के मूर्धन्य विद्वान ब्रं. प्रदीप पीयूष जबलपुर द्वारा व्यक्त किए गए।

गेंहू खरीदी केन्द्रों पर धांधली, ब्लॉक कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

पोहरी-पोहरी तहसील में गेंहू खरीदी केन्द्रों पर धांधली एवं किसानों से अवैध उगाही के संदर्भ में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा है। शुक्रवार के रोज स्थानीय कृषि उपज मंडी प्रांगण में ब्लॉक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सांकेतिक धरना दिया जिसके बाद पोहरी के एसडीएम को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा जिसमें पोहरी बैराड, गोवर्धन एवं छर्च के खरीदी केन्द्रों पर किसानों से व्यापक स्तर पर अवैध वसूली की जा रही है,

कई उपलब्धियो भरा रहा इस वर्ष का मेला : रिशिका

शिवपुरी -मेला श्री सिद्धेश्वर वाण गंगा इस वर्ष कई उपलब्धियों भरा रहा साथ ही कई दुकानदार भाईयों ने अपनी दुकानों को पूर्णतया सुव्यवस्थित और पूर्ण ईमानदारी से दुक ानों का संचालन किया और अपने वर्ष भर के भरण पोषण का लाभांस इकत्रित किया आने वाले समय में हम और भी अच्छा मेले का संचालन करने का पूरा प्रयास करेगें जिससे दुकानदार भाईयों को और भी 'यादा लाभ के साथ साथ शहर की जनता को मेले में सभी चीजें उपलब्ध हो सकेगी।

बेटियों को घर से बेदखल करने वाला बाप गिरफ्तार

शिवपुरी। शिवपुरी शहर में चार पुत्रियों को प्रताड़ित घर से निकाल देने वाले पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कोतवाली थाना क्षेत्र में रहने वाले मनीराम सोनी ने अपनी चार पुत्रियों दीपा, वर्षा, पूनम और पूजा को गत माह के दूसरे सप्ताह में प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया। इसके बाद ये चारों लड़कियां ग्वालियर में रहने वाली मौसी के घर चली गईं।