Posts

Showing posts from November 12, 2014

महंत लक्ष्मणदास ने भरा बसपा से पर्चा

Image
शिवपुरी. भारतीय जनता पार्टी से टिकिट ना मिलने से आहत शहर के खेड़ापति हनुमान मंदिर के महंत लक्ष्मणदास महाराज ने आज अपना नामांकन फार्म बहुजन समाज पार्टी से भरा। इस दौरान उनके साथ मंदिर के भक्त एवं समर्थक मौजूद रहे जिन्होंने खुले रूप से बसपा का झण्डा थामकर नगर पालिका में अध्यक्ष प्रत्याशी के रूप में महंत लक्ष्मणदास के लिए जनसंपर्क किया।

गोलपहाडिया पर उमडी भीड, कथा और भण्डारे के साथ हुआ भव्य समापन

बैराड। बैराड से कुछ दूरी पर स्थिति तालाब के पास गोल पहाडिया पर स्थिति ठाकुर बाबा के मन्दिर पर श्रीराम कथा का आयोजन बैराड नगर के लोगो के सहयोग से किया गया। मन्दिर पर पिछले 8दिन से लोगो का हुजूम देखने को मिल रहा था।

परिवार अंदर था, बाहर से ताला लगा जला दी झोपडी

बैराड। बैराड नगर के बरोद के पास निचली बस्ती में आज्ञात लोगो द्वारा एक गरीब की झोपडी को जलाने का मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार टिल्लू पुत्र सुल्तान शाह उम्र 32वर्ष अपने परिवार के साथ झोपडी बनाकर रहता है।

नपाध्यक्ष के लिए शहर में 19 जिले में 101 नामांकन

Image
शिवपुरी। नगरीय निकायों के आम निर्वाचन 2014 हेतु नाम निर्देशन पत्र प्राप्ति का कार्य आज पूर्ण हो गया है। नगर पालिका परिषद शिवपुरी के अध्यक्ष पद हेतु 14 उ मीदवारों ने अपने नाम निर्देशन पत्र कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव दुबे के समक्ष कलेक्ट्रेट न्यायालय कक्ष में प्रस्तुत किए।

नपाध्यक्ष के लिए भाजपा-कांग्रेस के प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन फार्म

शिवपुरी। पिछले लंबे समय से भाजपा और कांग्रेस के बीच अध्यक्ष पद को लेकर चल रही खींचतान बीती शाम थम गई और आज भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष पद के उ मीदवार हरिओम राठौर और कांग्रेस के मुन्नालाल कुशवाह ढोल-ताशों के साथ जनसंपर्क करते हुए शहर के मु य मार्गों से होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे और अपने-अपने प्रस्तावकों और वकीलों के माध्यम से उन्होंने अपना पर्चा दाखिल किया।

फरियाद तो सुनी नहीं कलेक्टर ने धक्का देकर महिला को भगाया, फाड़ा आवेदन

शिवपुरी। कल कलेक्टे्रट में उस समय हलचल मच गई जब एक फरियादी महिला ने कलेक्टर पर धक्का देने और उसका आवेदन फाडऩे का आरोप लगाया। इस घटना के बाद पूरे कलेक्ट्रेट में सन्नाटा पसर गया। बाद में कलेक्टर गाड़ी में बैठकर वहां से चले गए और तहसीलदार आरके पाण्डे को वहां मौजूद शिकायतकर्ताओं से आवेदन एकत्रित करने का आदेश दिया।

दिनारा पुलिस ने विद्युत मोटर चोरों को किया गिरफ्तार

शिवपुरी। दिनारा थाना पुलिस ने विद्युत मोटर चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन चोरों को गिर तार किया है और उनके पास से चोरी गई विद्युत मोटरें बरामद की गई हैं। उक्त तीनों चोरों के खिलाफ थाने में तीन अलग-अलग 379 के अपराध पंजीबद्ध थे।

करैरा क्षेत्र में राजनैतिक हासिए पर पहुंची जातियों में रोष

करैरा। करैरा विगत तीन दशकों से राजनैतिक रूप से हासिये पर चल रहै विभिन्न समाजों में अब राजनैतिक दलों एवं चुनावों के प्रति आक्रोश की स्थिति बनती जा रही है। और अब आक्रोश के साथ ही एकजुटता की जरूरत लोग बातचीत के दौरान व्यक्त करने लगे है तांकि विभिन्न राजनैतिक दलों को उनकी उपेक्षा का मुंहतोड़ जवाब मिल सके जो इन वर्गों को उपेक्षित किए हुए है। तथा इन वर्गों के सं याबल को नजर अंदाज कर मात्र वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किये जा रहै है।

कलियुग में ईश्वर की नहीं सच्चे इंसान की जरूरत : राष्ट्रसंत मुनिश्री पुलक सागर जी महाराज

शिवपुरी। कलियुग के इस युग में मनुष्य ईश्वर को पाना चाहता है लेकिन ईश्वर को पाने से पहले मनुष्य को स्वयं को सच्चा इंसान बनाने की आवश्यकता है और जिस दिन वह इंसान से इंसानियत के रूप में पहचाना जाएगा उस दिन उसे ईश्वर मिल जाऐंगें, घर के वृद्ध को वृद्धाश्रम ना जाने दें और मंदिर जाने से पहले अपने घर को ही मंदिर बना ले तो भारत देश सही अर्थों में ईश्वरीय संसार बन जाएगा।

महामण्डलेश्वर राम गोविन्दादास महाराज का नगरागमन आज

शिवपुरी. विश्व वि यात श्री महामण्डलेश्वर संत रामगोविन्दास जी महाराज का आज भव्य नगरागमन है। महाराजश्री राम गोविन्दास जी  श्री अनारकली आश्रम कृष्ण नगर नई दिल्ली से पहली बार शिवपुरी प्रवास आकर यहां आशीष कार्यक्रम में भाग लेंगें व अन्य धार्मिक स्थलों का भ्रमण भी करेंगें।

हरज्ञान प्रजापति ने भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया

Image
शिवपुरी। नामांकन फार्म के अंतिम दिन एक ओर जहां भाजपा-कांग्रेस से प्रमुख दावेदारों ने विभिन्न वार्डों और नपाध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल किया तो इसी क्रम में संघ से जुड़े व विभिन्न सामाजिक संगठनों के आह्वान पर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में हरज्ञान प्रजापति ने भी अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान हरज्ञान प्रजापति ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि वह अपने समर्थकों व सामाजिक संगठनों के आह्वान पर यह चुनाव लडऩे जा रहे है।

सीआईएटी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में 15 को लगेगा मेला

शिवपुरी। शहर के बड़ौदी स्थित सीआरपीएफ सीआईएटी के 5वें स्थापना दिवस कार्यक्रम के तहत जहां सीआरपीएफ की उत्कृष्टता के लिए रन फॉर एक्सीलेंस साईकिलंग रेस हुई तो अब इसी क्रम में आगामी 15 नव बर को सीआईएटी परिसर में मेला लगाया जाएगा।

बैंकों की हड़ताल से कामकाज हुआ ठप्प

शिवपुरी। देश भर के सरकारी बैंकों के कर्मचारी आज अपनी वेतनवृद्धि की मांग को लेकर एक दिवसीय हड़ताल में शामिल हुए।

पढ़िए कांग्रेस प्रत्याशी मुन्नालाल कुशवाह का पहला इंटरव्यू

Image
शिवपुरी। शिवपुरी में नपा अध्यक्ष के कांग्रेस के उम्मीदवार मुन्नालाल कुशवाह पिछले 30 साल से राजनिति में रहकर पार्टी और जनमानस की सेवा कर रहे है। शिवपुरी सामाचार डॉट कॉम से देर रात बातचीत करते हुए कहा की में सेवादल का अध्यक्ष हुं और सेवा करना मेरे व्यक्तिव में है। मेेरे कार्यकाल में आपको नपा नही आना है बल्कि नपा आपके पास आऐगी।