Posts

Showing posts from November 9, 2014

दहेज लोभियों के खिलाफ प्रताडऩा का मामला दर्ज

शिवपुरी। जिले के इंदार थाना पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर उसके पति, सास, जेठ व ननद के खिलाफ दहेज एक्ट का मामला दर्ज किया है। उक्त आरोपी महिला को 50 हजार रूपए नकद व एक बाइक दहेज में लाने के लिए शादी के बाद से ही परेशान कर रहे है।

लॉटरी के नाम पर जालसाजी कर रहे युवक पुलिस के हत्थे चढ़े

शिवपुरी-करैरा। कस्बे की आईटीवीपी के पास महुअर कॉलोनी के सामने एक दुकान से पुलिस ने चार युवको को लॉटरी खिलाते हुए दबोचने की कार्रवाई की है। पकड़े गए आरोपी भोले-भालेे लोगो से बड़े ईनाम का लालच देकर उनको पिछले 6 महिनो से ठगने में लगे हुए थे। पुलिस ने इनके पास से करीब 23 हजार रूपए नकद व एक हजार लॉटरी की पर्चिया बरामद की है। सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

कहीं कर्मठ कार्यकर्ताओं की नजरअंदाजी महंगी ना पड़ जाए भाजपा को

शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष पद को लेकर विगत दिनों से रायशुमारी कर रही है अभी तक जिन नामों पर पार्टी की कमल चल रही थी उनमें हरज्ञान प्रजापति का नाम भी उभरकर सामने आ रहा था। गुटबाजी से दूर निर्विवाद छबि वाले हरज्ञान प्रजापति का नाम अचानक लिस्ट से विलुप्त हो गया।

भाजपा में बद्री धाकड़ पर भी बन सकती है सहमति

Image
शिवपुरी। नगरीय निकाय चुनाव मे नगर पालिका परिषद के लिए भारतीय जनता पार्टी से सक्रिय दावेदारों की श्रृंखला में प्रॉपटी व भाजपा के कार्यकर्ता के रूप में कार्यरत बद्री धाकड़ भी सशक्त दावेदार के रूप में आ सकते है और इनके नाम पर सहमति भी बन सकती है हालांकि भाजपा ने अभी अधिकृत रूप से प्रत्याशी की घोषणा नहीं की बाबजूद इसके अब भी प्रबल संभावना है कि भाजपा  द्वारा किसी नए चेहरे को सामने लाकर यह चुनाव लड़ा जाए।

ओशो: रात 9 बजे तक चलते रहे ध्यान विधि के प्रयोग

शिवपुरीे। इन दिनों चल रहे ओशो आनंद ध्यान साधना शिविर दुर्गामठ में संचालित है इसमें ओशो प्रेमी आनंद मे पूर्णंत लीन हुऐ है। संचालक स्वामी आनंद एकात ओशो मधुवन चाँपा के संचालन मे ओशो आचार्य रावनीशजी ने संचालन किया था और ध्यान विधि पर विभिन्न ध्यान प्रयोग सुवह 6 बजे से रात्रि 9 बजे तक चल रहे है।

दौड में सबसे आगे मुन्नालाल, चुनाव समिति ने भेजा दिल्ली नाम

शिवपुरी। शिवपुरी में कांग्रेस से अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों के लिये चल रही जद्दोजहद पर विराम लगता दिख रहा है। भोपाल में चल रही बैठक में शिवपुरी नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिये मुन्नालाल कुशवाह के नाम पर आम सहमति बनने की खबर है।

कांग्रेस के वार्ड प्रत्याशियों की संभावित सूची

शिवपुरी। नगरपालिका वार्ड पार्षद को लेकर भी कांग्रेस में घमासान की स्थिति बनी हुई थी, लेकिन कुछ वार्डों की स्थिति अब स्पष्ट होने लगी है।

भाजपा से अशोक बाबा का नाम लगभग तय, नरेन्द्र तोमर खेमे ने डाला अडंगा

शिवपुरी। नपा अध्यक्ष के भाजपा टिकिट दावेदारी की ल बी लिस्ट कटछट के अब छोटी होते-होते अशोक बाबा के नाम पर रूक गई है। अशोक बाबा का नाम लगभग फायनल ही मना जा रहा है।

महाराजा अग्रसेन साप्ताहिक चिकित्सा शिविर का भव्य शुभारंभ

शिवपुरी। गरीब, निर्धन, निराश्रित ही नहीं वरन् हरेक नागरिकों के स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का उचित निदान करने के लिए मध्यदेशीय अग्रवाल समाज शिवपुरी द्वारा अनूठी पहल की गई है।

गीता ज्ञान के बिना जीवन में उन्नति संभव नहीं : महाराजश्री बज्रानन्द

शिवपुरी। बिना आध्यात्मिक ज्ञान के किसी क्षेत्र में उन्नति व प्रगति असंभव है क्योंकि गीता के मानस का मानव पर गहरा प्रभाव पड़ा है   इसलिए परमात्मा प्राप्ति के लिए गीता के संदेश को जन-जन के बीच पहुंचाना है।

नपा चुनाव: टिकिट आवंटन को लेकर खटकने लगा है विरोध का दरवाजा

शिवपुरी। नामांकन फार्म भरने की अंतिम तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे भाजपा कांग्रेसियों के अंर्तकलह भी सामने आने लगे है हालांकि अभी कांग्रेस से तो किसी ने आपत्ति दर्ज नहीं कराई लेकिन भारतीय जनता पार्टी से जरूर वर्षों पुराने कार्यकर्ताओं का विरोध सामने आने लगा है।