Posts

Showing posts from June 21, 2012

इंटरसिटी एक्सप्रेस ने उड़ाया ट्रेक्टर, 11 वीं मौत दरवाजे पर

Image
शिवपुरी। ग्वालियर से भोपाल की ओर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से शिवपुरी स्टेशन से रवाना हुई और महज कुछ ही दूरी पर ग्राम रातौर के समीप मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर एक ट्रेक्टर से भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में एक युवक घायल हो गया जबकि ट्रेक्टर को बहुत नुकसान पहुंचा है। घायल व्यक्ति को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया जहां से गंभीर अवस्था में उसे ग्वालियर रैफर कर दिया है। यहां बता दें कि रातौर के मानव रहित रेल क्रासिंग पर अभी तक अनेक दुर्घटनाएं हो चुकी है। जिनमें अभी तक लगभग 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

शिक्षा विभाग के 411 शिक्षक एवं भृत्यों को वेतनवृद्धि

शिवपुरी। विभागीय पदोन्नत समिति की आयोजित की गई डी.पी.सी. में शिक्षा विभाग के 411 शिक्षक एवं भृत्य वरिष्ठ वेतनमान, क्रमोन्नत वेतनमान एवं समयमान वेतन हेतु पात्र पाए गए हैं। जिसकी जानकारी एज्यूकेशन पोर्टल पर अपलोड कर दी गई है। पात्र पाए गए शिक्षक व भृत्य अपने आदेश की प्रति इन्टरनेट से डाउनलोड कर, प्राप्त कर सकते हैं।

बेटे को नहीं देना था बंटवारा, इसलिए रची फर्जीलूट की कहानी

Image
शिवपुरी। बीती 16 जून को दिन दहाड़े हुई महल कॉलोनी क्षेत्र में हुई साढ़े सात लाख रूपए की लूट के मामले में पुलिस के प्रयास शुरू से ही तेज था और आशंका जताई जा रही थी कि जिस फरियादी से यह लूट की गई है उसने तत्काल घटना के बारे में सूचित भी कर दिया। जिस पर पुलिस का शक गहरा गया और उससे कड़ी पूछताछ के बाद इस पूरे मामले का खुलासा हुआ।

एक जनपद सदस्य, एक सरपंच और 13 पंच निर्विरोध निर्वाचित

शिवपुरी। त्रिस्तरीय पंचायतों में 31 मार्च 2012 की स्थिति में जिले में रिक्त 22 पंच, 4 सरपंच, 1 जनपद पंचायत सदस्य के रिक्त पद हेतु नाम वापसी पश्चात तीन ग्राम पंचायतों में सरपंच पद हेतु 2 जुलाई 2012 को निर्वाचन सम्पन्न होगा।

बाल व्यास पुनीत जी महाराज की कथा 24 जुलाई से बद्रीनाथ धाम पर

Image
शिवपुरी. धर्म ज्ञान की गंगा से शिवपुरी शहर को पावन करने वाले नागदा श्योपुर से पधारे बाल संत बाल व्यास पुनीत जी महाराज की ओजस्वी वाणी से कथा का रसास्वादन करने वाले धर्मप्रेमीजनों को अब श्रीमद् भागवत कथा का संगीतमय धर्मलाभ बद्रीनाथ धाम में मिलेगा। यहां मंशापूर्ण मंदिर पर कथा संपन्न होने के  बाद बाल व्यास पुनीत जी महाराज अब आगामी 24 जुलाई से 31 जुलाई तक श्री श्री 108 महंत श्री गोकुलदास जी महाराज महामण्डलेश्वर लोहा लंगड़ी के परम शिष्य शिवपुरी के पंचमुखी हनुमान मंदिर के महंत श्री रामनरेशदास जी महाराज के पावन सानिध्य में शांति निवास बस स्टैण्ड श्रीबद्रीनाथधाम पर कथा श्रवण कराऐंगे।

खनियांधाना नगर पंचायत अध्यक्ष ने रोक रखा है वेतन, इलाज कैसे कराऊं

Image
शिवपुरी/खनियाधाना। जिले के खनियाधाना नगर पंचायत में कार्यरत आधा दर्जन से अधिक कर्मचारियों को अपने वेतन के लाले पड़े हुए है। बीते लगभग तीन माह से इन्हें वेतन नहीं दिया गया जिससे आज इनकी पारिवारिक स्थिति तो ध्वस्त हो ही रही है साथ ही इन कर्मचारियों में से कुछ को बीमारी ने घेर लिया है। ऐसे में पैसों के अभाव में यह कर्मचारी अपना उपचार भी नहीं कर पा रहे है। यहां कर्मचारियों ने जिला प्रशासन से इस ओर शीघ्र कार्यवाही की मांग की है ताकि वेतन मिले और वह अपने परिवार को सुचारू ढंग से चला सके।