Posts

Showing posts from June 12, 2012

मंत्रि-परिषद के निर्णय: उद्यानिकी विभाग के लिए 3070 नियमित मंजूर

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज संपन्न मंत्रि-परिषद की बैठक में कृषि एवं उद्यानिकी विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण निर्णय के रूप में उद्यानिकी विभाग के लिए 3070 नियमित पदों को मंजूरी दी गई। इनमें नर्मदापुरम संभाग के साथ-साथ अलीराजपुर और सिंगरोली जिले के लिए स्वीकृत अमला भी शामिल है।

अनामिका को मिली दोहरी सफलत,IIT के बाद AIEEE में फहराया परचम

Image
शिवपुरी. विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में जिले की प्रतिभाएं लगातार परचम फहराकर जिले को गौरवान्वित करती रही हैं, इसी क्रम में शिवपुरी की छात्रा अनामिका कुशवाह ने दोहरी सफलता प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है।

ट्रक सुधार रहे मैकेनिक को ट्रक ने मारी टक्कर हुई मौत

शिवपुरी. जिले के सुरवाया थाना क्षेत्र के अंतर्गत एबी रोड़ पर आज दोपहर में ट्रक में कोई तकनीकी खराबी आ जाने के कारण उसको सुधार रहे मैकेनिक के ऊपर पर से अचानक ट्रक खिसक जाने से ट्रक के नीचे काम कर रहे मैकेनिक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

वो भागती हुई आई और जहर खा लिया

Image
शिवपुरी। बीती रात कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम रातौर में 15 वर्षीय नाबालिग युवती मीना जाटव (परिवर्तित नाम) पुत्री कोकसिंह जाटव के साथ एक युवक वासुदेव धाकड़ पुत्र इमरतलाल धाकड़ ने बलात्कार किया। पीडि़ता के पिता ने रंगे हाथों आरोपी वासुदेव धाकड़ को पकड़ लिया। लेकिन वह भाग निकला। घर पर आकर इज्जत लुट जाने से दुखी होकर नाबालिग युवती ने जहर खा लिया। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी युवक वासुदेव के विरूद्ध बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया है।

बिना परमिट सरपट दौड़ रही है बस

शिवपुरी/कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्र में प्रतिदिन शिवपुरी से रन्नौद की ओर चलने वाली बस को गत दिवस पुलिस थाना कोलारस के प्रभारी बी.एस.शर्मा ने पकड़ ली। श्री शर्मा बीते 6 जून को नगर के विभिन्न वाहनों के चैकिंग अभियान को लेकर सतर्क थे जहां आने-जाने वाले वाहनों की चैकिंग की जा रही थी इसी दौरान ग्राम बिनेका के शिवकुमार रघुवंशी की बस क्रमांक के.22 ए 7668 के चालक को एएसआई श्री चौहान ने रोका और उससे वाहन के दस्तावेज मांगे।

राउस्तर-रेंजघाट निर्माण कार्य बीच में ही छोड़ा अधूरा

शिवपुरी/बदरवास। जिले में इन दिनों होने वाले अधिकांशत: निर्माण कार्यों में यदि सर्वाधिक दुर्गति हो रही है तो वह है प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क जहां महज नाम की डलने वाली इस सड़क का अब नामों निशान भी मिटने को है। इसकी खुली नजीर बदरवास क्षेत्र के ग्राम राउस्तर से रेंजाघाट के बीच देखी जा सकती है। जहां ग्रामीणजनों के लिए सुगम मार्ग बनाने के होने वाले इस निर्माण का हर कार्य एक तरह से भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ता जा रहा है। ग्रामीणों ने कई बार इसकी शिकायत की परन्तु आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई और आज आधा-अधूरा निर्माण होने से पूरा मार्ग आवागमन के लिए चौपट हो गया है। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से इस ओर शीघ्र कार्यवाही की मांग कर निर्माण कार्य पूर्ण किए जाने की मांग की है।

शिवपुरी जिले में झोलाछाप डॉक्टर की कार्यवाही पर लगे सवालिया निशान

शिवपुरी-जिले के कोलारस क्षेत्र में बीते दो दिन पूर्व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.आर.एस.दण्डौतिया द्वारा की गई झोलाछाप चिकित्सक पर कार्यवाही के दौरान सवालिया निशान खड़े हो गए। यहां सीएचएमओ महोदय को यह पता नहीं लगा कि जिस झोलाछाप चिकित्सक की वह दुकान सील कर उस पर एफआईआर तक दर्ज करवा रहे है वहीं दूसरी ओर उन्हीं के पड़ौसी एक और धाकड़ क्लीनिक भी संचालित है यहां सीएचएमओ महोदय का ध्यान ना जाने से इस पूरी कार्यवाही पर सवालिया निशान लग रहे है कि आखिर क्या कारण है कि यहां सीएचएमओ को यह झोलाछाप क्लीनिक नजर नहीं आई और मुंह फेरक यहां से निकल गए। यह चर्चा पूरे नगर में व्याप्त है जहां सांठगांठ की बू भी साफ-साफ नजर आ रही है।

New IPS Pramotion list of MP cadre on dated 12 June

राज्य सरकार ने ग्वालियर, रीवा, इंदौर, शाजापुर, दतिया, हरदा, दमोह और सतना एसपी सहित 37 आईपीएस अफसरों के प्रमोशन और नई पदस्थापनाएं की हैं। इस संबंध में आदेश जारी हो गए हैं।