Posts

Showing posts from May 5, 2012

Transfer cancel: अपनी पुरानी पोस्टिंग्स पर डटे रहेंगे labour officials

राज्य शासन ने श्रम पदाधिकारी और सहायक श्रम पदाधिकारियों के मार्च, 2012 में किये गए कुछ तबादलों को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया है।

पंजीकृत सभी किसानों का गेहूँ खरीदा जाए Last Date 31 May: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने गेहूँ उपार्जन कार्य की अंतिम तिथि 31 मई करने के निर्देश दिये हैं। श्री चौहान ने कहा है कि यह निर्णय किसानों के पूरे गेहूँ की खरीदी के राज्य सरकार के संकल्प को पूर्ण करने के लिये लिया गया है। प्रदेश में अब तक 5 लाख से अधिक किसानों से 45 लाख मीट्रिक टन गेहूँ की खरीद की जा चुकी है। किसानों के खाते में कुल 6 हजार 200 करोड़ से अधिक राशि जमा की जा चुकी है।

पार्षदों पर प्रकरण, शिवपुरी की राजनैतिक प्याली में तूफान, षडयंत्र किसका ?

Image
त्वरित टिप्पणी ललित मुदगल शिवपुरी. प्रदेश में सरकार भाजपा की शिवपुरी में जनप्रतिनिधि भाजपा के, नगर पालिका में पार्षद भाजपा के और अध्यक्ष भी भाजपा का, जिला पंचायत भाजपा का, जनपद पंचायत भाजपा का, पूरे जिले में पांच में से चार विधायक भाजपा के फिर कैसे भाजपा के लोगों पर ही मामले पंजीबद्घ हो रहे है।

खबर का असर: हुई सुनवाई, पुलिस दीवान से मुक्त कराया पार्क और रास्ता

Image
शिवपुरी.दभास्कर.कॉम ने जनता की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया और काफी हद तक समस्याओं के निराकरण के कई प्रयास किए जिसमें हमें सफलता प्राप्त हुई। ठीक इसी प्रकार एक मामला शहर की विजयपुरम कॉलोनी में भी था जहां स्थानीय निवासियों को एक पुलिस आरक्षक द्वारा पार्क की भूमि पर अतिक्रमण कर परेशानियां खड़ी कर दी गई थी। इस मामले में शिवपुरी.दभास्कर.कॉम ने पुलिस व प्रशासन का ध्यानाकर्षण कराया जिसका परिणाम यह हुआ कि विजयपुरम् निवासी पुलिस दीवान गौरक्ष पाल के कब्जे से अंतत: प्रशासन ने सार्वजनिक पार्क की जमीन को मुक्त करा लिया है। नगर पालिका की हिटैची मशीन ने प्रधान आरक्षक द्वारा कब्जा कर शासकीय जमीन पर बनाए गए जींने को भी तोड़ दिया। नगर पालिका ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई दोपहर बाद की।

72 घंटे बाद आदिवासियों की आवाज पहुंची कलेक्टर शिवपुरी के कानों में

Image
राजू (ग्वाल)यादव शिवपुरी-प्रदेश के छत्तीसगढ़ सरकार को मुंह चिढ़ाकर अपहरण किए गए सुकमा कलेक्टर मेनन की जिन हालातों में रिहाई हुई। उसकी हकीकत स्वयं कलेक्टर ने बयां की जहां इन्होनें यह भी कहने से परहेज नहीं किया कि आज भी देश में आदिवासी अगर बंदूक उठाते है तो इसके लिए पूरा समाज ही दोषी है प्रतिदिन महज 2 से 8 रूपये कमाने वाले इन आदिवासियों को आज भी प्रदेश सरकार की योजनओं की आस है ताकि उनका उद्वार हो सके लेकिन जब इस हकीकत को स्वयं अपहृत कलेक्टर ने अपनी आंखों के सामने देखा तो वह इनकी हीककत से रूबरू हुए। यह तो रही बात सुकमा कलेक्टर की लेकिन शिवपुरी में भी आदिवासियों की भी कुछ ऐसी ही हालत है।

युवक लापता, परिजन परेशान, मोबाईलों पर आ रहे मिस्ड कॉल

Image
शिवपुरी-शहर के सईसुपरा क्षेत्र से बीती 30 अप्रैल को एक नवयुवक घर से दुकान की कहकर निकला था लेकिन जब वह दुकान नहीं पहुंचा और उसकी साईकिल दुकान पर मिली तो परिजन हैरान हो गए। जिस पर युवक को काफी ढूंढा लेकिन वह नहीं मिल सका, तब थक हारकर युवक के परिजनों ने फिजीकल पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। घटना के तीन दिन लापता युवक के परिजनों के मोबाईल पर प्रदेश के बाहर से किन्हीं अज्ञात नंबरों से मोबाईल कॉल आता है और जब परिजन उठाते है तो वह कट जाता है जिससे गायब युवक के परिजन असमंजस में है और पुलिस को शिकायती आवेदन देकर इन नंबरों की खोजबीन कर गायब युवक को वापिस लाने की मांग की है।

बाईक फिसली, युवक की मौत/ पति से त्रस्त पत्नि ने खाया जहर

शिवपुरी। सिरसौद थाना क्षेत्र में बीती रात मोटरसाइकिल फिसलने से एक युवक की मौत हो गई वहीं सेसई कस्बे में अज्ञात ट्रक ने दस वर्षीय बालिका को कुचल डाला। जबकि गृह कलह से त्रस्त पिछोर थाना क्षेत्र में एक महिला ने जहर खा लिया और उसकी हालत गंभीर बताई जाती है जबकि कोतवाली थाना क्षेत्र में विवाहित महिला छेड़छाड़ की शिकार हो गई। आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है।

तेज आंधी तूफान: होर्डिंग्स गिरे, अनहोनी टली, दो युवक बाल-बाल बचे

Image
शिवपुरी-नगर में इन दिनों शहर के व्यस्ततम चौराहे माधवचौक पर शासकीय जमीन पर पोल गाढ़कर होर्डिंग्स और बैनर लगाने का चलन जोरों पर है। कायदे से तो अतिक्रमण और नगर की सुंदरता बिगाडऩे वाले कृत्य में नगर पालिका को पहल करना चाहिए थी, लेकिन प्रकृति ने अवश्य पहल की। आज दोपहर तेज आंधी तूफान चलने से पाइप गाढ़कर लगाए गए कई होर्डिंग्स गिर गए वहीं माधवचौक पर स्वागत द्वार बनाकर लगाए गए होर्डिंग्स के गिरने से एक बड़ी दुर्घटना टल गई। हालांकि पाइप गिरने से एक मोटरसाइकिल का शीशा टूट गया वहीं पाइप की चोट से दो युवक घायल होने से बाल-बाल बच गए।

ऑगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका एवं मिनी ऑगनवाड़ी कार्यकर्ता की अंतिम चयन सूची

शिवपुरी. जिले की खनियाधाना एवं पोहरी एकीकृत बाल विकास परियोजना के तहत ऑगनवाड़ी केन्द्रों मे रिक्त पदों की पूर्ति के लिये ऑगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका एवं मिनी ऑगनवाड़ी कार्यकर्ता की जिला स्तरीय आपत्ति निराकरण समिति के निर्णय उपरान्त अंतिम चयन सूची जारी कर दी गई है।

प्रशिक्षण में अनुपस्थित 57 बीएलओ को मिला नोटिस

शिवपुरी. फोटो निर्वाचक नामावली 2011 का पुनरीक्षण एवं 01 जनवरी 2013 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले मतदाताओं की जानकारी एकत्रित करने के लिये आज पिछोर एवं खनियाधाना में बीएलओ (बूथ लेवल अधिकारी) का प्रशिक्षण अपर कलेक्टर श्री आर.बीप्रजापति द्वारा प्रदाय किया गया।

RKDF स्टूडेंट की लाश: फीस नहीं तो कर दिया फेल, छात्र फांसी पर झूला, हंगामा, आगजनी

Image
भोपाल. राजधानी के आरकेडीएफ कॉलेज के हॉस्टल में एक इंजीनियरिंग छात्र ने शनिवार दोपहर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। समय पर फीस नहीं चुकाने के कारण मृतक छात्र तीन विषयों में फेल कर दिया गया था। साथ ही हॉस्टल में तीन दिन से खाना भी नहीं दिया जा रहा था।