Posts

Showing posts from June 1, 2012

PEPT TOPPER हेमेन्द्र राणा की शिवपुरीसमाचार.कॉम से विशेष चर्चा

Image
राजू यादव (ग्वाल) शिवपुरी-प्रतिभाऐं कभी किसी की मोहताज नहीं रहती भले ही आर्थिक विषमता हो या परिवार की माली हालत, हर हालत में प्रतिभाऐं अपने हुनर का प्रदर्शन कर ही दिखाती है। इन दिनों शिवपुरी में भी कई ऐसी प्रतिभाऐं है जिनसे शिवपुरी शहर का नाम प्रदेश ही नहीं बल्कि देश और विदेश में भी शिवपुरी को एक अलग पहचान मिली है। यहां से भी आईएएस, आईपीएस, आईएफएस जैसे वरिष्ठ अधिकारियों तक कई प्रतिभाऐं अपना स्थान पा चुकी है।

बंबई से आया नौकर भगा ले गया मालिक की बेटी को

शिवपुरी- खनियाधाना में एक होटल व्यवसायी की नाबालिग पुत्री को नौकर ही भगा ले गया। पुलिस ने नौकर पर अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है। अपहरण की घटना के साथ ही पुलिस आरोपियों को पकडऩे में जुट गई है।

ब्यॉयफ्रेंड के साथ फिर भाग गई वो

शिवपुरी। प्यार में प्रेमी और प्रेमिका किस कदर अंधे हो जाते है इसकी नजीर शिवपुरी शहर में कोतवाली क्षेत्र में देखने को मिली जहां जाटव परिवार की एक युवती का उसके ही समाज के एक युवक से प्रेम प्रसंग हो गया और यह प्रेम प्रंसग इतना बढ़ कि युवती युवक के साथ भाग गई। जैसे-तैसे पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर इनकी खोजबीन की तो यह मिल गए। फिर कुछ दिन सब्र करने के बाद युवती फिर से अपने प्रेमी के साथ भाग गया। अब परिजन फिर से पुलिस के दर पर न्याय की गुहार लगाकर युवती को वापस लाने की मांग कर रहे है।

प्लाट पर कब्जा, लो हो गई एफआईआर

शिवपुरी-जिले के करैरा थाने में फरियाद रामस्वरूप पुत्र जसवंत सिंह रावत निवासी करैरा के स्वामित्व के भूखण्ड पर अवैध रूप से कब्जा करने वाले आरोपियों के विरूद्ध भादवि की धारा 441 और 34 का मामला कायम कर लिया गया है।

सिलेण्डर काण्ड: अग्रवाल परिवार की बहू भी दिल्ली रैफर

शिवपुरी- बीते दिनों व्यवसाई विष्णु अग्रवाल के महल कॉलोनी स्थित निवास पर गैस सिलेण्डर फटजाने के कारण घर में लगी आग से झुलसे पांच लोगों को उपचार हेतु ग्वालियर के चिकित्सालय में भर्ती करा कर उनका उपचार किया जा रहा था।

पार्षद फरार हैं पीआईसी की मीटिंग कैसे करें

शिवपुरी- मुख्य नगर पालिका अधिकारी पीके द्धिवेदी के चेम्बर में घुसकर फर्नीचर की तोडफ़ोड़ करने और उनके साथ झूमाझटकी करने के कारण भाजपा पार्षदों पर आपराधिक प्रकरण कायम किया गया था। इनमें से पार्षद बलवीर यादव, मथुरा प्रजापति, नीरज बेडिया और भोपाल सिंह दांगी पीआईसी के सदस्य है। चूंकि पुलिस ने उन्हें फरार बताया है इस कारण पीआईसी की बैठक नहीं हो पा रही और इससे शहर के विकास कार्य अवरूद्ध है।

चोरी करने आए थे, घरवालों ने एक दबोच लिया, दो जान बचाकर भागे

शिवपुरी-जिले के करैैरा अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले सुनारी गांव में बीती रात्रि तीन चोर घर में घुसकर चोरी करने लगे तभी आवाज सुनकर परिजनों की नींद खुल गई और काफी जद्दोजहद के बाद गृहस्वामी उनमें से एक को दबोच लिया वहीं दो चोर भागने में सफल रहे। 

झोलाछाप का जहरीला इंजक्शन, युवक की मौत, डॉक्टर गिरफ्तार

शिवपुरी। जिले के करैरा थाने में आने वाले सुनारी चौकी के अंतर्गत भैंसा गांव में रहने वाले एक युवक को इंजेक्शन लगाकर उपचार करने वाले झोला चिकित्सक ने एक अधेड़ व्यक्ति को मौत की नींद सुला दिया। आखिर इन मौतों से क्यों सबक नहीं ले रहा जिला स्वास्थ्य विभाग जो सरेआम झोलाछापों को अभयदान देकर मौतों का बटौना बांट रहा है।

क्षत्रिय महासभा की प्रदेश उपाध्यक्ष ने ली क्षत्रिय महिलाओं की बैठक

शिवपुरी-अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा शिवपुरी की प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती रंजना सिंह चौहान ने गत दिवस महासभा की ममता सेंगर के निवास पर आयोजित बैठक में महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि सेवा के भाव को क्षत्रिय महिलाओं ने शुरू से अपनाया है और यही कारण है कि आज क्षत्रिय महिलाओं के कार्य से अन्य लोग भी प्रभावित हुए है। इस बैठक में क्षत्रिय महासभा की ओर से सेवा गतिविधियों के इस चरण में चार पंखे दान करने की घोषणा की। यह पंखे शासकीय विद्यालय में लगाए जाऐंगे।

गांधी स्मारक को बना, प्याज का गोदाम

Image
शिवपुरी-जिला प्रशासन की अनदेखी का परिणाम है कि देश के लिए अपना सर्वस्व त्यागकर देश हित के लिए प्रतिबद्घ रहने वाले राष्टï्रपिता महात्मा गांधी वाकई आज यदि इस दुनिया में होते तो निश्चित रूप से अपने जीवन पर अफसोस करते, क्योंकि उनके मूल सिद्घांतोका शिवपुरी में पालन होता नजर नहीं आ रहा है। शहर के बीचों बीच गांधी पार्क मैदान में स्थित गांधी स्मारक स्थल पर भी कुछ ऐसा देखने में आ रहा है जहां गांधी स्मारक स्थल इन दिनों प्याज के कट्टों से भरा पड़ा है।

सफाई अभियान से खिले चेहरे

Image
शिवपुरी.  नगर मे चलाया जा रहा सफाई अभियान से नगर वासियो के चेहरों पर खुशी की झलक दिखाई दे रही है यही कारण है कि नपाध्यक्षा सफाई अभियान के दौरान वार्डो में भ्रमण के लिये जाती है तो नगर वासी फूल मालाओं के साथ उनका स्वागत करते है भ्रमण के दौरान लोगों से चर्चा करते हुये नपाध्यक्षा ने कहा कि सफाई जैसे इस पुनीत कार्य में नगर वासियों का सहयोग मिलने से हमारी शक्ति और बडी है और इस सफाई को हम हमेशा और सतत चलाते रहेगे।