Posts

Showing posts from May 7, 2012

प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत कर्मचारियों के महँगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी

राज्य शासन के उपक्रम-निगम-मंडल तथा अनुदान प्राप्त संस्थाओं में प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत कर्मचारियों के लिए महँगाई भत्ते की दर परिवर्तित की गई है। वित्त विभाग ने आज इस संबंध में आदेश जारी किए है।

गोवर्धन परिक्रमा से लौट रहे श्रृद्धालुओं की जीप दुर्घटनाग्रस्त, छह मौतें

Image
शिवपुरी- गिर्राज जी महाराज के दर्शन कर लौट रहे श्रद्घालुओं से भरी जीप का शिवपुरी के सतनबाड़ा के निकट एक वीभत्स हादसा हो गया। इस दुर्घटना में छ: श्रद्घालुओं की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं आधा दर्जन से अधिक घायल हुए है जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जिनमें से दो गंभीर घायलोंं को ग्वालियर रैफर किया गया है। घटना आज सुबह 5:30 बजे की है। जिसमें शिवपुरी से ग्वालियर जा रहे दस चक्का ट्रक ने मथुरा वृंदावन धाम से गुना की ओर आ रहे टेम्पो टेक्स से आमने-सामने की टक्कर हो गई। यह दु:खद घटना सुभाषपुरा और सतनवाड़ा थाने के बीच की है। खबर लगते ही संबंधित थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और सभी घायलों को तुरंत फुरंत इलाज हेतु जिला चिकित्सालय भेजा गया।

पूर्व टीआई सिकरवार के निधन पर केपी सिंह ने किया शोक व्यक्त

Image
शिवपुरी-नगर में पूर्व टीआई सियाराम सिंह सिकरवार के आकस्मिक निधन पर सोमवार को पूर्व मंत्री एवं पिछोर विधानसभा के विधायक के.पी. सिंह ने गहन शोक व्यक्त करते हुए उनके निवास हाथीखाना पोहरी रोड शिवपुरी पर पहुंचे। जहां स्व.सियाराम सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए अपनी श्रद्धांजलि दी।

पानी पी रहे बैल पर मगरमच्छ का हमला, पर्यटकों ने बचाया

Image
शिवपुरी- शहर के संख्या सागर झील में बढ़ रहे मगरमच्छ समस्या बनते जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज सुबह झील में पानी पी रहे एक बैल को मगरमच्छ ने पैर पकड़कर उसे बुरी तरह लहूलुहान कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मगरमच्छ ने बैल को अपने मुंह में खींचने के लिए पूरी ताकत का इस्तेमाल किया, लेकिन झील में पानी कम होने और वहां घूम रहे लोगों के प्रतिरोध के कारण मगरमच्छ बैल को खींचकर नहीं ले जा पाया। गंभीर रुप से घायल बैल घटना स्थल के नजदीक घंटों तक पड़ा रहा, लेकिन नेशनल पार्क के डॉ. जितेन्द्र जाटव को सूचित करने के बावजूद भी बैल का उपचार नहीं हो सका।

मुख्यमंत्री भाजपाईयों को गेंहूँ खरीदी में दिला रहे है लाभ : केपी सिंह

Image
शिवपुरी- मध्य प्रदेश शासन के मुखिया शिवराजसिंह किसानों को अपनी उपज का सही मूल्य दिलाने के लिए अन्य प्रदेशों की तुलना में 100 रूपये प्रति क्विंटल अतिरिक्त वोनस के रूप में किसानों को देने की घोषणा की और सारी व्यवस्था को सुचारू रूप संचालित करने के निर्देश दिये लेकिन शिवपुरी जिले की तहसील पिछोर में अनुभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की मिली भगत से खरीद केन्द्र पर लगे कर्मचारी ग्रामीण क्षेत्रों से आये किसान अपनी उपज डालने में परेशानी का सबव बनते नजर आ रहे हैं। यहां मुख्यमंत्री अपने भाजपा कार्यकर्ताओं को आर्थिक रूप से लाभ देने की मंशा बनाए हुए है जहां कम्प्यूटर ऑपरेटर से लेकर मण्डी प्रबंधन तक किसानों का शोषण करने से बाज नहीं आ रहे है। यह आरोप लगाए पूर्व मंत्री एवं पिछोर विधायक के.पी. सिंह कक्काजू ने जो स्थानीय शिवपुरी स्थित अपने आवास पर पे्रसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

यहां धड़ल्ले से हो रहा है रेत का अवैध परिवहन, प्रशासन खामौश

Image
संतोष कुमार शर्मा पोहरी-पोहरी मुख्य चौराहे से हर रोज दर्जनों की संख्या में रेत से भरे ट्रकों का निकलना बदस्तूर जारी है परंतु उनके खिलाफ कोई कार्यवाही जिम्मेदार अधिकारियों के द्वारा नहीं की जा रही है। यहां आलम यह है कि वनविभाग के चेक पोस्ट पर कुछ प्रायवेट लोगों के द्वारा वकायदा रजिस्टर में सूची बनाकर रेत के वाहनों की संख्या, उनके नंबर आदि नोट किये जाते हैं। ताकि कोई भी रेत से भरा वाहन बिना एडवांस सुविधा शुल्क दिये गुजरने न पाये।

मुख्यमंत्री की जल योजना: बस टंकियां बना दीं, पानी नहीं मिलता

शिवपुरी/कोलारस- जिले के कोलारस क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम सरजापुर में मुख्यमंत्री जल योजना के तहत पेयजल सप्लाई के लिए 4-4 हजार की दो टंकियां बनाई है। जिससे नागरिकों को पर्याप्त पेयजल सुविधा मिल सके लेकिन इस योजना को संबंधित विभाग के ही अधिकारी-कर्मचारी पलीता लगाने से बाज नहीं आ रहे है।

पत्रकार पर हमला करने वाले आरोपी गिरफ्तार

Image
शिवपुरी-शहर के करौंदी क्षेत्र में बीते रविवार की देर शाम को एक महिला के साथ करौंदी क्षेत्र के तीन-चार युवकों ने उसकी भूमि पर खोदी जा रही नींव का मनमानीपूर्ण तरीके से विरोध किया और इस विरोध के चलते महिला से मारपीट भी की। तभी वहां क्षेत्र के ही किसी युवक ने मोबाईल से कुछ पत्रकारों से इस घटना के बारे में जानकारी दी। जिस पर तत्काल पत्रकारों की एक टीम घटनाक्रम को कवरेज करने पहुंचे लेकिन यहां कवरेज कर रहे पत्रकारों पर ही आरोपयों ने जानलेवा हमला बोल दिया।