Posts

Showing posts from March 25, 2013

रोहिनी ने गोटू के बेटे को धुना, बदले में आयुष ने रोहनी पर लट्ठ मार दिया

शिवपुरी-  शहर कोतवाली के अंतर्गत आने वाले कृष्णपुरम कॉलोनी में गत दिवस एक पुराने विवाद के चलते पूर्व विधायक के साले के पुत्र से आज जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन के बेटे से जमकर विवाद हो गया जिसमें एक गाड़ी के कांच तक तोड़ डाले। जिसमें दो लोग घायल हो गए हैं। पुलिस ने दोनों पक्षों की फरियाद सुनते हुए क्रॉस मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं। वहीं दोनों पक्षों की पुलिस ने एम.एल सी करा ली जिससें कोलारस विधायक देवेन्द्र जैन अपने नाती आयुश जैन उर्फ गोलू पुत्र जितेन्द्र जैन की एम.एल.सी कराने जिला चिकित्सालय तक पहुंचे।

यशोधरा ने दी बैराड़ क्षेत्र को साढ़े 56 करोड़ रूपयें की लागत से सड़क, पानी, बिजली की सौगात

शिवपुरी- पोहरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत बैराड़ को विकास की तीनों मूलभूत सुविधाऐं सड़क, पानी और बिजली की सौगात आज सांसद श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया के करकमलों से प्राप्त हुई। उन्होंने आज बैराड़ क्षेत्र में 27 करोड़ तीन लाख रूपयें की लागत से बनाये जाने वाले पचीपुरा तालाब लघु सिंचाई योजना, 28 करोड़ 54 लाख रूपयें की लागत से प्रस्तावित 132/33 केव्हीए उपकेन्द्र तथा बैराड़ नगर में 1 करोड़ रूपयें की लागत से बनाये जाने वाले सीमेन्ट कंक्रीड रोड़ का भूमि पूजन तथा मुख्यमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत रूपयें की लागत से नवनिर्मित 3 सड़कों का लोकापर्ण भी किया।

मध्यदेशीय अग्रवाल समाज का होली मिलन समारोह 27 को

शिवपुरी- प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी होली मिलन समारोह का आयोजन अग्रवाल समाज द्वारा मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशला में आयोजित किया जा रहा है। जिसमें मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के सभी नागरिकों बन्धुओं से उपस्थित रहने की अपील की है। इसी समारोह में अग्रवाल युवा-युवति परिचय व विवाह सम्मेलन के संबंध आगे कार्य योजना तैयार की जाएगी।

बलात्कार के आरोपी को 10 साल की सजा

Image
शिवपुरी- द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश रमेश श्रीवास्तव ने अपने एक अहम फैंसले में एक बलात्कार के आरोपी को दस वर्ष की सजा के साथ-साथ सात हजार रूपए के अर्थ दण्ड से दण्डित किया है। वहीं भादवि की धारा 363 में सात वर्ष व तीन हजार रूपए के अर्थ दण्ड से दण्डित किया है। शेष आरोपी रामदयाल, पप्पू, गोलू को दोष मुक्त किया गया है।

चचेरी बहनों से बलात्कार करने वाला पकड़ा गया, पुलिस ने निकाला जुलूस

शिवपुरी-बीती 18-19 मार्च की दरम्यानी रात को करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम गधाई में  दो चचेरी बहिनों के साथ सामूहिक रूप से बलात्कार करने वाले चार आरोपियों का आज पुलिस ने करैरा के बाजार से जुलूस निकाला। पुलिस थाने से न्यायालय परिसर तक के  लगभग एक किमी लंबे मार्ग में आरोपियों को देखने के लिए हजारों लोग उमड़ पड़े। इस अवसर पर एसडीओपी सौलंकी और टीआई इन्द्रजीत सिंह सहित भारी पुलिस बल मौजूद था।

जैन साध्वी पर हमले को लेकर जैन समाज में रोष, कार्यवाही के लिए सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी- बीते 20 मार्च को भिण्ड जिले के मौ में जैन साध्वी के घर में घुसकर गांव के दरिंदों ने लाठियों और सरियों से निर्वस्त्र कर मारपीट का विरोध पूरे प्रदेश हो रहा है। वहीं शिवपुरी में आज जैन समाज के लोगों ने एक ज्ञापन राज्यपाल के नाम कलेक्टर को सौंपा है। जिसमें उल्लेख किया गया है कि जैन समाज के मुनि हमेशा अहिंसा और धर्म की नसीहत देते हैं और समाज को शांति बनाए रखने का संदेश देते हैं। उन्हीं जैन संतों पर असामाजिक तत्वों द्वारा हमले किये जा रहे हैं वह बहुत ही निंदनीय है।

पुलिस ने रेड लाईट ऐरिया से पकड़ी लड़की

शिवपुरी-नवागत पुलिस अधीक्षक डॉ.रमन सिंह सिकरवार जिस उद्देश्य को लेकर शिवपुरी आए ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वह अपने कार्यों के चलते ऐसा कुछ कर पाने में सफल भी होंगें। बीते कुछ दिनों से शहर में चल रही वैश्यावृत्ति के बारे में एसपी श्री सिकरवार को भनक लगी तो उन्होंने पुलिस अमले को तैनात किया ओर लगातार तीन दिनों में छापामार कार्यवाही की और वैश्यावृत्ति के कारोबार में लिप्त लोगों को पकड़ा गया।

कार्यालय, नगर परिषद कोलारस जिला शिवपुरी

क्रं./न.पा.270/दिनांक 15.03.13 निविदा सूचना नगर पंचायत कोलारस में बी.आर.जी.एफ. योजना के अंतर्गत 175 एम.एम. व्यास के नलकूप खनन(डी.टी.एच.)मशीन द्वारा आयटम रेट के आधार पर करवाये जाना है। इस कार्य हेतु 10 मई 2012 नगरीय प्रशासन विभाग के एस.ओ.आर. के अंतर्गत होना है। लोक निर्माण विभाग में पंजीकृत ठेकेदार अपनी दरें दिनांक 12.04.2013  को इस कार्यालय में अधोहस्ताक्षर के समक्ष बंद लिफाफे में प्रस्तुत कर सकते है। निविदा प्रपत्र दिनांक 11.04.2013 तक कार्यालयीन समय में निर्धारित राशि जमा कर प्राप्त कर सकते है। निविदा दिनांक 13.04.2013 को दोप.2:00 बजे उपस्थित ठेकेदारों या उनके प्रतिनिधियों के समक्ष खोली जावेंगी।