झोंपड़ियों में लगी आग, तीन परिवारों की गृहस्थी स्वाहा

शिवपुरी। जिले के करैरा शिवपुरी मुख्यालय से 20 किमी की दूरी पर ग्राम पंचायत मामौनी खुर्द के रावबाई के टपरों पर अचानक लगी आग से तीन परिवारों की गृहस्थी तबाह हो गई आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका ग्रामीणों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया परन्तु तव तक काफी देर हो चुकी थी और आग की चपेट में आकर मोटर साइकिल सहित अन्य सामान खाक हो चुका था।

ग्राम पंचायत सरपंच मुलायम सिंह परिहार ने बताया कि शिवरात्रि पर्व के अवसर पर हनुमान गढ़ी मन्दिर पर मेला एंव कॉवर चढ़ाने का आयोजन किया जा रहा था जिसमें गाव के लोग शामिल हाने गये थे इसी दौरान रामवाई के टपरो पर स्थित जशरथ सिंह लोधी, शिवराज लोधी एवं जगभान लोधी के कच्चे घरो में अचानक आग लग गई। जव गांव के अन्य लोगो ने आग की लपटो को देखा तो उन्होने करैरा प्रशासन को सूचना देकर खुद के स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया।

परन्तु यह प्रयास सफल नहीं हो सका और आग में तीन घरो की गृहस्थी पूरी तरह जलकर खाक हो गई। करैरा से दमकल की गाडी भी गावं में उस समय पहुॅची जव ग्रामीणो ने आग पर काबू कर लिया था और सव कुछ स्वाहा हो चुका था। बताया जाता है कि जगभान लोधी के घर पर इस दौरान कोई नही था क्योकि वह कांवर भरकर लाया था और सपरिवार कांवर चढाने मन्दिर पर गया हुआ था।

आग कैसे लगी इसका कारण फिलहाल ज्ञात नही हो सका है परन्तु इस आग जनी की घटना में लाखों रूपये की क्षति बताई जा रही है जिसमें दैनिक उपयोग की वस्तुओं सहित मोटर साइकिल, साइकिलें, विघुत मोटरें, अनाज, जैवरात सहित नगदी रूपये भी जलना बताये गये है।