कुऐं में मिली लाश का मामला सुलझा, निकले तीन हत्यारे गिरफ्तार

शिवपुरी-जिले के मायापुर थाना क्षेत्र के ग्राम हरपालपुरा में बीते 1 और 2 मार्च को कुएं में मिली रामनिवास की लाश की गुत्थी मर्ग की जांच के बाद पुलिस ने सुलझा ली है और इस मामले में हत्या करने के तीन हत्यारों को भी गिरफ्तार कर लिया है और तीनों आरोपियों के विरूद्ध धारा 302, 34 आईपीसी के तहत मामला भी दर्ज कर लिया है। आरोपियों ने हत्या मृतक रामनिवास से हुए विवाद के बाद कर दी थी और उसकी लाश कुएं में फेंक दी थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक रामनिवास पुत्र बद्रीदयाल लोधी उम्र 35 वर्ष द्वारा आरोपी चंद्रभान लोधी की चार बीघा जमीन खरीदने के लिए 1 लाख रूपये प्रति बीघा के हिसाब से सौदा तय किया गया था। आरोपी चंद्रभान की नियत इस सौदे में खराब हो गई। उसका इरादा था कि पहले मृतक रामनिवास से जमीन के चार लाख रूपये ले लिए जाएं और उसके बाद उसे रजिस्ट्री न कराई जाए। लेकिन मृतक का कहना था कि पैसे वह तभी देगा जब उसे जमीन की रजिस्ट्री करा दी जाएगी।

 इसी बात पर चंद्रभान और रामनिवास के बीच विवाद हुआ और आरोपी चंद्रभान ने अपने दो साथियों ब्रजेश पुत्र भागीरथ लोधी उम्र 25 वर्ष और भागीरथ पुत्र खेत सिंह लोधी उम्र 55 वर्ष को अपने पास बुलाया। तीनों ने मिलकर उसकी मारपीट कर दी और बाद में उसके चेहरे पर पत्थर पटक दिया। जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। उसको मरा हुआ देख तीनों ने उसे खेत में बने कुएं में फेंक दिया और वहां से भाग निकला।

 दूसरे दिन सुबह जब उसकी लाश कुएं में तैरती हुई ग्रामीणों ने देखी तो पुलिस को उसकी सूचना दी। बाद में पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू की और जांच के दौरान रामनिवास के परिजनों ने उसकी हत्या होने की शंका जाहिर की। पीएम रिपोर्ट के बाद हत्या का मामला दर्ज किया गया और पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।