यशोधरा ने दी बैराड़ क्षेत्र को साढ़े 56 करोड़ रूपयें की लागत से सड़क, पानी, बिजली की सौगात

शिवपुरी- पोहरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत बैराड़ को विकास की तीनों मूलभूत सुविधाऐं सड़क, पानी और बिजली की सौगात आज सांसद श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया के करकमलों से प्राप्त हुई। उन्होंने आज बैराड़ क्षेत्र में 27 करोड़ तीन लाख रूपयें की लागत से बनाये जाने वाले पचीपुरा तालाब लघु सिंचाई योजना, 28 करोड़ 54 लाख रूपयें की लागत से प्रस्तावित 132/33 केव्हीए उपकेन्द्र तथा बैराड़ नगर में 1 करोड़ रूपयें की लागत से बनाये जाने वाले सीमेन्ट कंक्रीड रोड़ का भूमि पूजन तथा मुख्यमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत रूपयें की लागत से नवनिर्मित 3 सड़कों का लोकापर्ण भी किया।

इस अवसर पर विधायक पोहरी प्रहलाद भारती, विधायक शिवपुरी माखनलाल राठौर, विधायक करैरा रमेश खटीक सहित अन्य जनप्रतिनिधि, कलेक्टर आर.के.जैन, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  संदीप माकिन उपस्थित थे।

इस अवसर पर आयोजित साधे समारोह में श्रीमती यशोधरा राजे ने कहा कि प्रदेश में गत नौ वर्षों से जो विकास की भागीरथी बह रही है उससे बैराड़ क्षेत्र भी अछूता नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सभी क्षेत्रों में समन्वित विकास के प्रयास जारी है। श्रीमती राजे ने कहा कि बैराड़ नगर के मुख्य मार्ग पर सी.सी. रोड़ व नाली के निर्माण से जहां स्थानीय नागरिकों को स्वच्छ पर्यावरण प्राप्त हो सकेगा वहीं पचीपुरा में लघु सिंचाई योजना के बनने से सात ग्रामों पचीपुरा, बमनपुरा, टोरिया, अमरोदी, रसेरा, बड़ोदी व गोदोलीपुरा के दो हजार किसानों की लगभग ढेड़ हजार हैक्टेयर भूमि को सिंचाई सुविधा प्राप्त हो सकेगी। सिंचित कृषि के माध्यम से गांव में खुशहाली और समृद्धि आएगी। इसी प्रकार से बैराड़ क्षेत्र में साढ़े 28 करोड़ रूपयें की लागत से बनाये जाने वाले 132/33 केव्हीए विद्युत उपकेन्द्र के निर्माण से पोहरी व बैराड़ क्षेत्र के 114 ग्राम लाभांवित होगें। उन्होंने कहा कि इस केन्द्र की स्थापना के बाद जहां विद्युत की आपूर्ति की समस्या का निराकरण होगा वहीं कृषि के लिए पर्याप्त विद्युत प्राप्त हो सकेगी और इस पूरे इलाके में समृद्धि आऐगी।

इसके पूर्व विधायक श्री प्रहलाद भारती ने कहा कि विद्युत केन्द्र व सिंचाई परियोजना के निर्माण से इस क्षेत्र के निवासियों की वर्षों पुरानी मांग पूरी हो सकती है। इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री व सांसद श्रीमती यशोधरा राजे बधाई की पात्र है, मैं संपूर्ण क्षेत्रवासियों की ओर से उनके प्रति आभार ज्ञापित करता हंू। इसके बाद श्रीमती राजे ने मुख्यमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत नवनिर्मित तीन सड़क मार्गों का लोकापर्ण भी किया।